भावना जाट ने पैदल चाल में टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालिफाई, प्रियंका-संदीप मामूली अंतर से चूके

Bhawna Jat ने राष्ट्रीय पैदल चाल चैंपियनशिप में नए राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ 20 किलोमीटर पदचालन स्पर्धा में स्वर्ण पदक पर भी कब्जा जमाया।

Mazkoor Alam

February, 1504:15 PM

रांची : भारत की महिला एथलीट भावना जाट (Bhawna Jat) ने राष्ट्रीय पैदल चाल चैंपियनशिप में नए राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ 20 किलोमीटर पदचालन स्पर्धा में टोक्यो ओलंपिक (Tokyo OLympic) के लिए क्वालिफाई कर लिया। 24 साल की राजस्थान की रहने वाली भावना ने सातवीं पैदल चाल चैंपियनशिप में शनिवार को 20 किमी पैदल चाल वर्ग में एक घंटे 29.54 मिनट का समय लेकर इस टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक हासिल किया। इसी के साथ ओलंपिक के लिए निर्धारित कट ऑफ मार्क एक घंटे 31 मिनट को आसानी से हासिल कर लिया। इसी के साथ भावना जाट ने पिछले साल अक्टूबर में बनाए अपने रिकॉर्ड में भी सुधार किया। उन्होंने तब एक घंटा 38.30 मिनट का समय लिया था।

ये ओलंपिक कोटा से मामूली अंतर से चूकें

प्रियंका गोस्वामी ने भी इस टूर्नामेंट में शानदर प्रदर्शन किया। वह ओलंपिक कोटा के बेहद करीब पहुंच कर चूक गईं। वह कट ऑफ मार्क से महज 36 सेकंड अधिक लेकर चूक गईं। उन्होंने एक घंटे 31 मिनट 36 सेकेंड में यह प्रतिस्पर्धा पूरी की। इसी तरह पुरुष वर्ग में संदीप कुमार ने एक घंटे, 21 मिनट और 34 सेकेंड का समय लेकर रेस तो जीत लिया, लेकिन वह भी मामूली अंतर से ओलंपिक कोटा हासिल करने से चूक गए। पुरुष वर्ग में क्वालिफिकेशन मार्क एक घंटे 20 मिनट का है।

संदीप के पास एक और मौका

संदीप के पास अभी एक मौका और है। वह जब अगले महीने जापान में होने वाली एशियाई पैदल चाल चैंपियनशिप में उतरेंगे तो उनकी नजर टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल करने पर रहेगा। बता दें कि केटी इरफान ने पिछले साल ही 20 किलोमीटर पैदल चाल में टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर लिया था।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned