script

अपनी जिंदगी को लेकर फार्मूला 1 चैंपियन Lewis Hamilton का बड़ा खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2020 07:39:06 pm

फार्मूला वन चैंपियन लुईस हैमिल्टन ( F1 Driver Lewis Hamilton ) ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये किया खुलासा।
खुद के अकेलेपन, मानसिक स्वास्थ्य और कठिनाइयों को लेकर बताई हकीकत।
फार्मूला वन के ऑल टाइम चैंपियन माइकल शूमाकर ( formula-1 champion michael schumacher ) की बराबरी से केवल दो रेस जीतने की दूरी।

Formula 1 champion Lewis Hamilton reveals his loneliness and difficult days

Formula 1 champion Lewis Hamilton reveals his loneliness and difficult days

नई दिल्ली। फार्मूला वन ड्राइवर लुईस हैमिल्टन ( F1 driver lewis hamilton ) ने अपने जीवन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। हैमिल्टन ने यह स्वीकारते हुए कि उन्होंने बहुत कठिन दिन देखें हैं और फार्मूला वन रेस के दौरे के दौरान वह बहुत अकेलेपन का सामना करते थे, बताया कि उन्हें मानसिक स्वास्थ्य की परेशानियों से गुजरना पड़ा।
छह बार के फार्मूला वन विश्व चैंपियन ने इस सप्ताह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक भावनात्मक संदेश पोस्ट किए। इन पोस्ट में हैमिल्टन ने अपने दो बिल्कुल पहलुओं को समझाया। पहला कि लोग उन्हें टेलीविजन पर गलाकाट प्रतियोगिता में जीत की भूख वाले रेसर के रूप में देखते हैं और दूसरा एक आदमी जो दिन प्रतिदिन जिंदगी को समझने में जुटा है।
उन्होंने यह भी कहा कि वह महामारी के दौरान संघर्ष कर रहे हैं और इस दौरान फार्मूला वन को फिर से शुरू करने के लिए रेस में अपनाए बबल सिस्टम के साथ पार पाना मुश्किल है। उन्होंने लिखा, “आप अकेले हो जाते हैं, आपको अपने मित्रों और परिवार की याद आती है और लगातार एक के बाद एक कई सप्ताह की रेस का मतलब है आपके पास काम के अलावा बाकी किसी चीज के लिए ज्यादा समय नहीं है। इसलिए, मैं अपने सबसे करीबी लोगों का आभारी हूं जो मुझे एक संतुलन बनाए रखने में मदद कर रहे हैं, भले ही यह केवल टेक्स्ट (मैसेज), फोन या फेसटाइम के जरिये ही हो।”