scriptHockey India ने जूनियर टीम के कोच जुड फेलिक्स को किया बर्खास्त | Hockey India Sacks Junior team coach Jude Felix | Patrika News

Hockey India ने जूनियर टीम के कोच जुड फेलिक्स को किया बर्खास्त

Published: Jun 20, 2019 03:16:35 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

Hockey India ने फेलिक्स को साल 2017 में बनाया था कोच
फेलिक्स को हटाकर हॉकी इंडिया ने नए कोच का विज्ञापन भी किया जारी

Hockey India

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ( Hockey India ) ने लगातार टीम के खराब प्रदर्शन के बाद जूनियर पुरुष हॉकी टीम के कोच जूड फेलिक्स को बर्खास्त कर दिया है। हॉकी इंडिया ने पूर्व कप्तान फेलिक्स को साल 2017 में कोच बनाया था।

क्यों हटाए गए फेलिक्सः

पिछले कुछ समय से फेलिक्स के मार्गदर्शन में भारतीय जूनियर हॉकी टीम ( Indian Junior Hockey Team ) के प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। इसके अलावा स्पेन में आयोजित आठ देशों के टूर्नामेंट में भारतीय टीम छठे स्थान पर रही। इसी खराब प्रदर्शन से नाराज होकर हॉकी इंडिया ने फेलिक्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

हॉकी इंडिया ने नए कोच का विज्ञापन भी किया जारीः

ऐसा लगता है मानो हॉकी इंडिया ने पूरी तैयारी के साथ फेलिक्स को कोच पद से हटाया है। फेलिक्स को पद से हटाने की घोषणा से पहले ही हॉकी इंडिया ने नए कोच के लिए विज्ञापन भी जारी कर दिया। फेलिक्स की बर्खास्तगी की जानकारी एचआई की आधिकारिक वेबसाइट पर नए कोच के लिए जारी विज्ञापन के प्रकाशित होने के बाद हुई।

2021 तक के लिए होगी नए कोच की नियुक्ति, ये शर्त भी साथः

एचआई ने नए कोच के लिए जो विज्ञापन जारी किया है, उसमें कहा गया है कि नए कोच की नियुक्ति 2021 में होने वाले जूनियर विश्व कप तक के लिए की जाएगी, लेकिन नियुक्ति के छह महीने के भीतर नए कोच के काम की समीक्षा की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो