scriptCWG 2018 Badminton : महिला, पुरुष युगल के सेमीफाइनल में भारतीय जोड़ियां | Indian badminton women and men doubles qualified for semifinals in CWG | Patrika News

CWG 2018 Badminton : महिला, पुरुष युगल के सेमीफाइनल में भारतीय जोड़ियां

locationनई दिल्लीPublished: Apr 13, 2018 10:51:01 am

Submitted by:

Siddharth Rai

भारतीय युगल जोड़ियों ने शुक्रवार को अच्छा प्रदर्शन करते हुए बैडमिंटन में महिला युगल एवं पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबलों में प्रवेश कर लिया है।

badminton,Kidambi Srikanth,Ashwini Ponappa,Indian badminton players,Reddy N Sikki,commonwealth games 2018,CWG 2018,commonwealth Games Gold Coast 2018,

नई दिल्ली। इस राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की झोली में लगातार पदक आते जा रहे हैं। भारतीय एथलीट्स ने वेटलिफ्टिंग और शूटिंग में शानदार प्रदर्शन कर भारत के लिए दर्जनों गोल्ड जीते। अब बारी है बैडमिंटन की भारत लगातार बैडमिंटन में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। भारतीय युगल जोड़ियों ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में नौवें दिन शुक्रवार को अच्छा प्रदर्शन करते हुए बैडमिंटन में महिला युगल एवं पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबलों में प्रवेश कर लिया है। एन. सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने महिला युगल और सात्विक साईराजरंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

सिक्की-अश्विनी ने श्रीलंका को हराया
सिक्की-अश्विनी की जोड़ी ने महिला युगल के क्वार्टर फाइनल में श्रीलंका की हासिनी अंबालानगोदागे और मधुशिका दिलरुक्शी की जोड़ी को सीधे गेमों में 26 मिनटों के भीतर 21-11, 21-13 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके अलावा पुरुष युगल के क्वार्टर फाइनल में सात्विक और चिराग की जोड़ी ने मलेशिया की पेंग सून चान और सून हुआट गोह की जोड़ी को 51 मिनट तक चले मैच में 21-14, 21-15, 21-9 से मात दी।

वर्ल्ड नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत भी पहुंचे सेमीफइनल में
वहीं बात की जाए पुरुष एकल वर्ग की तो भारत के दिग्गज और वर्ल्ड नंबर-1 बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंगापुर के जिन रेइ रेयान एनजी को मात दी। पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत ने 34 मिनट के भीतर एनजी को सीधे गेमों में 21-15, 21-12 से हराया।

वर्ल्ड नंबर 1 बनने वाले पहले भारतीय पुरुष
बता दें गुरुवार को विश्व बैडमिंटन संघ (बीडब्ल्यूएफ ) द्वारा जारी ताजा वैश्विक रैंकिंग में किदाम्बी पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। श्रीकांत पुरुषों के एकल वर्ग में शीर्ष पायदान पर पहुंचने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। अब तक केवल साइना नेहवाल ही वर्ल्ड रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचने में कामयाब हो पाई है। नेहवाल ने 2015 में वर्ल्ड रैंकिंग में पहले पायदान पर कब्जा किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो