इंटरनेशनल टूर्नामेंट ने भारतीय बॉक्सरों का दमदार प्रदर्शन

  • भारतीय बॉक्सर ने जीते गोल्ड समेत कुल छह मेडल्स।
  • मनीष, गौरव ने रविवार को जीते गोल्ड मेडल।
  • मंदीप, संजीत और अंकित को ब्रॉन्ज से ही करना पड़ा संतोष।

By: Manoj Sharma Sports

Updated: 05 May 2019, 04:03 PM IST

पोलैंड। पोलैंड में आयोजित हो रहे 36वें फेलिस्का स्टाम इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में भारतीय बॉक्सरों ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीयों ने अपने शानदार प्रदर्शन के बलबूते दो गोल्ड समेत कुल छह मेडल्स अपने नाम किए हैं।

रविवार को बॉक्सर मनीष कौशिक और गौरव सोलंकी ने अपने-अपने भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीतने में सफलता हासिल की। 23 साल के कौशिक ने 60 किलोग्राम भारवर्ग में हुए एक कड़े मुकाबले में मोरक्को के स्टार बॉक्सर मोहम्मद हामोउत को 4-1 से शिकस्त दी।

वहीं 22 साल के गौरव सोलंकी ने 52 किलोग्राम भारवर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्डन सफलता हासिल की। गौरव ने फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के विलियम कॉली को 5-0 के एकतरफा अंकों के अंतर से मात दी। सोलंकी ने गत वर्ष आयोजित हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी गोल्ड मेडल जीता था।

दूसरी ओर गत वर्ष कॉमनवेल्थ गेम्स के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट मोहम्मद हुसामुद्दीन यह सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब रहे। हुसामुद्दीन को 56 किलोग्राम वर्ग के फाइनल मुकाबले में रूस के मुहम्मद शेखोव के खिलाफ 1-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

इसके अलावा तीन अन्य भारतीय बॉक्सर ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहे। अर्जुन अवॉर्ड जीत चुके मंदीप झांग्रा को 69 किलोग्राम भारवर्ग में रूस के वादिम मुसाएव के हाथों 5-0 से हार झेलनी पड़ी।

वहीं संजीत को 91 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के डेविड नीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 64 किलोग्राम भारवर्ग में हुए करीबी मुकाबले में अंकित खटाना को पोलैंड के डेमियन दुर्काज के खिलाफ 2-3 से हार झेलनी पड़ी और ब्रॉन्ज से ही संतोष करना पड़ा।

Manoj Sharma Sports
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned