scriptइंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में भारत को शुभंकर शर्मा से है उम्मीद, 28 मार्च से होगा आगाज | indian open golf will be start on 28 march | Patrika News
अन्य खेल

इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में भारत को शुभंकर शर्मा से है उम्मीद, 28 मार्च से होगा आगाज

इससे पहले 54 बार हो चुका है यह टूर्नामेंट
पिछले 13 वर्षों में छह भारतीय बने हैं चैम्पियन
विजेता को मिलेंगे 1.75 मिलियन अमरीकी डॉलर

Mar 15, 2019 / 04:44 pm

Mazkoor

indian golfer

इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में भारत को शुभंकर शर्मा से है उम्मीद, 28 मार्च से होगा आगाज

नई दिल्ली : भारत में हर साल होने वाला गोल्फ टूर्नामेंट हीरो इंडियन ओपन इस साल 28 से 31 मार्च तक हरियाणा के गुरुग्राम में होगा। टूर्नामेंट डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री कोर्स में खेला जाएगा। यह हीरो इंडियन ओपन का यह 55वां संस्करण है।

भारत की दावेदारी शुभांकर शर्मा के हाथों में
इस टूर्नामेंट में भारत के शीर्ष गोल्फ खिलाड़ी और एशियन टूर नंबर-1 शुभांकर शर्मा और हाल ही में स्कॉटिश ओपन जीतने वाले ब्रैंडन स्टोन भी हिस्सा ले रहे हैं। 1.75 मिलियन अमरीकी डॉलर इनामी राशि वाले इन दोनों के अलावा पिछले साल के उपविजेता एंड्रयू जॉनस्टन और चार यूरोपियन टूर जीतने वाले बर्नाड वेइस्बर्गर ने भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। इनके अलावा भारतीय चुनौती को थामने की जिम्मेदारी एसएसपी चौरसिया, शिव कपूर, राहुल गंगजी, अजितेश संधू, विराज मडप्पा, खालिन जोशी, एस. चिक्कारंगप्पा के हाथों में होगी।

पिछले 13 संस्करणों में छह भारतीयों ने जीता है खिताब
इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट का यह 55वां संस्करण है। पिछले कुछ सालों के दौरान कई भारतीयों को इसमें सफलता मिली है। पिछले 13 संस्करण में छह भारतीय खिलाड़ियों ने यह खिताब हासिल किया है। बता दें कि इसके पहले चैम्पियन पीटर थॉमसन की मौत के बाद इस टूर्नामेंट का पहली बार आयोजन हो रहा है। टूर्नामेंट का पहला संस्करण 1964 में खेला गया था। इस संस्करण में थॉमसन ने खिताबी जीत हासिल की थी। 88 साल की उम्र में उनकी मौत पिछले वर्ष 20 जून को हो गई।

Home / Sports / Other Sports / इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में भारत को शुभंकर शर्मा से है उम्मीद, 28 मार्च से होगा आगाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो