script

FIH World Series: क्वार्टर फाइनल में जापान ने पोलैंड को हराया, सेमीफाइनल में भारत से होगा मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2019 11:19:11 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

जापान ने पोलैंड को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
भारत से होगा जापान का मुकाबला
दूसरा सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका और अमरीका के बीच होगा

India vs japan

नई दिल्ली। FIH World Series के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का मुकाबला जापान से होगा। शुक्रवार को ये मैच खेला जाएगा। बुधवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में एशियन चैंपियन जापान ने पोलैंड को क्रॉसओवर मैच में 6-2 से मात देकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 14 जून को जापान और भारत के बीच सीरीज का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका और अमरीका के बीच खेला जाएगा।

जापान के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा भारी

मैच से पहले भारतीय टीम का पलड़ा ज्यादा भारी है। भारत और जापान की टीमें 12वीं बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल आमने-सामने होंगी और हर बार टीम इंडिया को ही जीत मिली है। हालांकि जापान ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया है। ऐसे में जापान से चुनौती मिलने की संभावना है। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच अब तक 83 मुकाबले खेले गए हैं। 75 टीम इंडिया ने जीते हैं, जबकि 4 जापान ने। चार मुकाबले बराबरी पर छूटे।

FIH ने सेमीफाइनल मुकाबलों के समय में किया बदलाव

इस बीच इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (एफआईएच) ने भीषण गर्मी को देखते हुए ये फैसला किया है कि सुबह के मुकाबले 45 मिनट पहले शुरू होंगे। अब टूर्नामेंट में शुक्रवार को होने वाला मुकाबला सुबह 8 बजे से शुरू होगा। क्वार्टर के बीच खिलाड़ियों को 4 मिनट का ब्रेक मिलेगा। पहले यह दो मिनट का था। 15-15 मिनट के तीसरे और चौथे क्वार्टर के साढ़े सात मिनट के बाद खिलाड़ियों और फील्ड अंपायर्स को एक मिनट का वॉटर ब्रेक दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो