scriptजापान के पीएम शिंजो आबे का बड़ा बयान, ओलंपिक गेम्स को स्थगित करना ही पड़ेगा | Shinzō Abe says Olympic games will postponed possibility | Patrika News

जापान के पीएम शिंजो आबे का बड़ा बयान, ओलंपिक गेम्स को स्थगित करना ही पड़ेगा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2020 09:42:50 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– 24 जुलाई से ओलंपिक गेम्स का होना है आगाज
– शिंजो आबे ने पहली बार खेलों के आयोजन को स्थगित करने की कही बात
– इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी को लेना है अंतिम फैैसला

shinzo_abe.jpg

Shinzo abe

टोक्यो। कोरोना वायरस ( CoronaVirus ) की वजह से पूरी दुनिया में खेलों के कई बड़े आयोजनों को रद्द या फिर स्थगित किया जा चुका है। इन सबके बीच पिछले कई दिनों से 2020 टोक्यो ओलंपिक को स्थगित किए जाने की मांग लगातार की जा रही है, लेकिन अभी तक अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने किसी तरह का कोई निर्णय नहीं लिया है, लेकिन जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि बहुत जल्द खेलों को स्थगित किए जाने का फैसला लिया जा सकता है।

2020 टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेगी कनाडा की टीम, कोरोना की वजह से लिया फैसला

ओलंपिक गेम्स को स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं- शिंजो आबे

शिंजो आबे ने सोमवार को अपने एक बयान में कहा है कि अगर कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा ऐसे ही बढ़ता रहा तो ओलंपिक खेलों को स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा। हालांकि इससे पहले शिंजो आबे ने खेलों के आयोजन को लेकर स्थगित नहीं करने की बात कही थी। ये पहला मौका है, जब शिंजो आबे ने ओलंपिक गेम्स को स्थगित किए जाने की बात कही है।

24 जुलाई से शुरू होने हैं ओलंपिक गेम्स

शिंजो आबे ने कहा है कि एथलीटों की सुरक्षा को देखते हुए इसे स्थगित करने का फैसला लेना ही होगा। आपको बता दें कि ओलंपिक खेलों का आगाज 24 जुलाई से होना है, जबकि दुनिया भर के तमाम देशों में कोरोनावायरस संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो