सुल्तान ऑफ जोहोर कप: खिताबी मुकाबले में ब्रिटेन ने भारत को दी मात

सुल्तान ऑफ जोहोर कप: खिताबी मुकाबले में ब्रिटेन ने भारत को दी मात

Prabhanshu Ranjan | Publish: Oct, 13 2018 09:43:14 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 09:43:15 PM (IST) अन्य खेल

सुल्तान ऑफ जोहोर कप के खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम को ब्रिटेन के हाथों 3-2 के अंतर हार का सामना करना पड़ा।

नई दिल्ली। मलेशिया के जोहोर बाहरू में शनिवार को खेले गए सुल्तान ऑफ जोहोर कप के फाइनल मुकाबले में भारत को ब्रिटेन के हाथों हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने टूर्नामेंट के आठवें संस्करण में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन खिताबी भिड़ंत में जीत के बेहद करीब जा कर ब्रिटेन के हाथों 3-2 के अंतर से मात झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही भारत को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। शुक्रवार को हुए अंतिम राउंड रोबिन मैच में भी भारत को ब्रिटेन के खिलाफ 2-3 से हार झेलनी पड़ी थी। पिछले संस्करण में भारत ने कांस्य पदक पर कब्जा किया था।

 

दोनों टीमों के बीच दिखा कड़ा टक्कर-
भारतीय टीम ने फाइनल मुकाबले में दमदार शुरुआत की और चौथे मिनट में ही पेनाल्टी कॉर्नर अर्जित किया जिसे गोल में बदलकर विष्णुकांत सिंह ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके तीन मिनट बाद डेनियल वेस्ट के गोल की मदद से ब्रिटेन ने स्कोर 1-1 कर दिया। दूसरे क्वार्टर में देनों टीमो के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन कोई भी बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाई।

तीसरे हाफ में ब्रिटेन का खेल दमदार-
ब्रिटेन के लिए तीसरा हाफ शानदार रहा और जेम्स आट्स ने 39वें तथा 42वें मिनट में बेहतरीन गोल दागकर मैच में अपनी टीम की स्थिति मजबूत कर दी। भारत ने अंतिम क्वार्टर में वापसी करने की कोशिशें तेज कर दी। 55वें मिनट में अभिषेक ने भारत के लिए गोल किया लेकिन वह टीम की हार नहीं टाल सके।

Ad Block is Banned