विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: किंदाबी श्रीकांत और साइना नेहवाल का विजयी आगाज, दूसरे दौर में बनाई जगह

चीन में जारी विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दिन आज सायना नेहवाल और किंदाबी श्रीकांत ने जीत दर्ज करते हुए दूसरे दौर में अपनी जगह पक्की की।

By:

Published: 31 Jul 2018, 01:29 PM IST

नई दिल्ली। चीन में जारी विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दिन आज भारतीय शटलर सायना नेहवाल और किंदाबी श्रीकांत ने जीत के साथ दूसरे दौर में जगह पक्की कर ली है। नानजिंग में खेले गए मुकाबले में भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और सायना नेहवाला के साथ-साथ सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने भी मिश्रित युगल में जीत हासिल कर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।

सायना और किंदाबी की आसान जीत -
श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में आयरलैंड के नहात गुयेन को सीधे गेमों में 21-15, 21-16 से हराकर जीत हासिल की। अगले दौर में उनका सामना स्पेन के पाब्लो आबियान से होगा। वर्ल्ड नम्बर-10 महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में अपने अभियान का विजयी आगाज करते हुए मंगलवार को महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। सायना ने पहले दौर में तुर्की की एलिये देमिरबाग को मात दी। सायना ने वर्ल्ड नम्बर-72 देमिरबाग को 39 मिनट तक चले मैच में सीधे गेमों में 21-17, 21-8 से हराकर अगले दौर में कदम रख लिया है, जहां उनका सामना अपनी पुरानी प्रतिद्वंद्वी और वर्ल्ड नम्बर-4 रत्चानोक इंतानोन से होगा।

सात्विक और पोनप्पा प्री- क्वार्टर फाइनल में -
सात्विकसाईराज और पोनप्पा की जोड़ी ने दूसरे दौर में जर्मनी की मार्क लाम्सफुस और इसाबेल हेर्टरिक की जोड़ी को 10-21, 21-17, 21-18 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उनका सामना मलेशिया की गोह सून हुआत और शेवोन जेमी की जोड़ी से होगा। मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा।

युगल वर्ग में मिली निराशा-
पुरुष युगल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी। तरुण कोना-सौरभ शर्मा तथा एम.आर.अर्जुन-रामचंद्रन श्लोक की जोड़ी को अपने-अपने मुकाबलों में हारकर बाहर होना पड़ा। तरुण और सौरभ की जोड़ी को हांगकांग की ओआर चिन चुंग-तांग चुन मान की जोड़ी ने 20-22, 21-18, 17-21 से मात दी। मलेशिया की ओएनजी न्यू सिन और तेओ एई यी की जोड़ी ने अर्जुन और श्लोक की जोड़ी को 29 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-15 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned