कोविड-19 के कारण विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप स्थगित

कोविड-19 (covid-19) के कारण न्यूजीलैंड (New Zealand) में होने वाली विश्व बैडमिंटन जूनियर चैंपियनशिप 2020 (BWF World Junior Championships) को रद्द कर दिया गया है। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ BFW) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की...

By: भूप सिंह

Updated: 22 Oct 2020, 04:09 PM IST

नई दिल्ली। कोविड-19 (covid-19) के कारण न्यूजीलैंड (New Zealand) में होने वाली विश्व बैडमिंटन जूनियर चैंपियनशिप 2020 (BWF World Junior Championships) को रद्द कर दिया गया है। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ BFW) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। बीडब्ल्यूएफ (BFW) ने एक बयान में कहा कि कोविड-19 प्रतिबंधों के जारी रहने और अनिश्चितताओं के कारण बीडब्ल्यूएफ, बैडमिंटन (Badminton) न्यूजीलैंड और टूर्नामेंट के आयोजकों के पास इसे रद्द करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था।

IPL 2020, RR vs SRH: मैच से पहले यहां जानें, कौनसी टीम जीतेगी आज का मैच!

बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लुंड ने कहा, हम निश्चित रूप से बीडब्ल्यूएफ विश्व जूनियर चैंपियनशिप के 2020 संस्करण को पूरा करने में सक्षम नहीं होने के कारण निराश हैं, लेकिन कोविड-19 के कारण आयोजन स्थल पर प्रतिबंध, इस टूर्नामेंट को आयोजित करने के लिए असंभव बनाता है। इसलिए मौजूदा कार्यक्रम के अनुसार, जनवरी 2021 में न्यूजीलैंड में इसका आयोजन किया जाएगा।

IPL 2020: सिराज की कामयाबी के पीछे छिपे हैं कई दर्द, पिता चलाते थे ऑटो, क्रिकेट के लिए कई बार मां से खाई मार

बीडब्ल्यूएफ ने आगे कहा कि बैडमिंटन न्यूजीलैंड अभी भी विश्व जूनियर चैंपियनशिप की मेजबानी के लिए प्रतिबद्ध है और बीडब्ल्यूएफ ने 2024 संस्करण के लिए उनके प्रस्ताव को स्वीकार किया है। बैडमिंटन न्यूजीलैंड के मुख्य कार्यकारी जो हिचकॉक ने कहा, हालांकि हम इस खबर से काफी निराश हैं, लेकिन मौजूदा स्थिति के कारण यह सही निर्णय है।

COVID-19 COVID-19 virus coronavirus
Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned