scriptMaharaj OTT Controversy: आमिर खान के बेटे की फिल्म ‘महाराज’ पर लगा Anti-Hindu टैग, बायकॉट नेटफ्लिक्स हुआ ट्रेंड | aamir khan son junaid khan movie Maharaj OTT release Controversy Anti-Hindu Boycott Netflix trend on social media | Patrika News
OTT

Maharaj OTT Controversy: आमिर खान के बेटे की फिल्म ‘महाराज’ पर लगा Anti-Hindu टैग, बायकॉट नेटफ्लिक्स हुआ ट्रेंड

Maharaj OTT Controversy: आमिर खान के बेटे जुनैद खान की फिल्म ‘महाराज’ (Anti Hindu tag on Maharaj) सवालों के घेरे में है। सोशल मीडिया पर लोगों ने इस पर एंटी-हिंदू होने का आरोप लगाते हुए बायकॉट नेटफ्लिक्स (#BoycottNetflix) ट्रेंड कर रहे हैं।

मुंबईJun 13, 2024 / 01:46 pm

Gausiya Bano

ban on maharaj

रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी ‘महाराज’

Maharaj OTT Controversy: आमिर खान के बेटे जुनैद खान की पहली फिल्म ‘महाराज’ रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है। इसे लेकर रोजाना विवाद बढ़ता ही जा रहा है। पहले बजरंग दल ने इसका विरोध किया और अब सोशल मीडिया पर यूजर्स इसे एंटी-हिंदू बताते हुए हैशटैग नेटफ्लिक्स बायकॉट ट्रेंड कर रहे हैं। बता दें कि यह पूरा विवाद सिर्फ फिल्म के एक पोस्टर से शुरू हुआ है। अभी तक इस फिल्म का टीजर या ट्रेलर कुछ भी नहीं आया है। आइए आपको इस पूरे विवाद के बारे में बताते हैं।

सनातन धर्म का अपमान करने का आरोप

जुनैद खान की फिल्म महाराज पर आरोप है कि इसमें साधु-संतों की इमेज खराब तरह से दिखाया गया है। इसे लेकर पहले बजरंग दल ने मुंबई की दिंडोशी कोर्ट में याचिका लगाई। इसमें मांग की गई कि पहले फिल्म महाराज की ओटीटी रिलीज पर रोक लगाई जाए, फिर इसकी स्क्रीनिंग को स्पेशल कमेटी के सामने कराए जाने की भी मांग की गई है।

सोशल मीडिया पर #BoycottNetflix हुआ ट्रेंड

इस पूरे विवाद में अब सोशल मीडिया पर भी जंग शुरू हो गई है। सोशल मीडिया यूजर्स ने ‘बायकॉट नेटफ्लिक्स हैशटैग’ लिखकर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। लोगों ने सिर्फ फिल्म का पोस्टर आने के बाद से ही इस पर विवाद करना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी को ‘मुस्लिमों वाली टोपी’ में देखना चाहते हैं नसीरुद्दीन शाह, दिया बयान

एक यूजर ने लिखा, ‘यह फिल्म साधुओं और संतों को बदमाश दिखाकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाती है। बायकॉट करें नेटफ्लिक्स को। महाराज पर बैन लगाएं।’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘सनातन धर्म का अपमान अब नहीं सहेगा हिंदुस्तान।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘पहले आमिर खान ने ‘पीके’ जैसी फिल्म में भगवान शिव का मजाक उड़ाया था और अब उनका बेटा ‘महाराज’ रिलीज करके हिंदू धर्म को बदनाम कर रहा। इसे बायकॉट करो।’

‘महाराज’ फिल्म की कहानी

फिल्म ‘महाराज’ की कहानी 1862 के महाराजा लिबेल केस से प्रेरित है, जिसमें एक धार्मिक नेता ने अपनी महिला अनुयायियों के साथ अवैध संबंधों का आरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने एक अखबार पर मुकदमा भी दायर किया था। इस फिल्म में साई पल्लवी, शालिनी पांडे, शरवरी वाघ और जयदीप अहलावत भी हैं। यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर 14 जून को रिलीज होगी।

Hindi News/ Entertainment / OTT News / Maharaj OTT Controversy: आमिर खान के बेटे की फिल्म ‘महाराज’ पर लगा Anti-Hindu टैग, बायकॉट नेटफ्लिक्स हुआ ट्रेंड

ट्रेंडिंग वीडियो