scriptधारा 370 खत्म होने से बौखलाए इमरान खान का नया पैंतरा, अब RSS को ठहराया जिम्मेदार | Imran Khan blamed for Scrapped of Article 370, RSS responsible | Patrika News

धारा 370 खत्म होने से बौखलाए इमरान खान का नया पैंतरा, अब RSS को ठहराया जिम्मेदार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2019 07:38:17 am

Submitted by:

Anil Kumar

इमरान खान ने आर्टिकल 370 हटाने के लिए RSS को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि हिंदू विचारधारा को बढ़ाने के लिए लिया गया फैसला है
भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि हमने- जिन्ना की दो राष्ट्र और शेख अब्दुल्ला की तीन राष्ट्र के सिद्धांत को खत्म किया है

इमरान खान

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर को लेकर एक बार फिर से जहर उगला है।

इमरान खान जम्मू-कश्मीर मुद्दे की ओर दुनिया भर का ध्यान येन-केन-प्रकारेण आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में इमरान खान ने एक ट्वीट करते हुए दुनिया के देशों से अपील की है कि कश्मीर मुद्दे पर दखल दें। जबकि इससे पहले रूस, अमरीका, मालदीव, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात जैसे देशों ने पाकिस्तान को भाव नहीं दिया तो अब एक नया दांव आजमाया है।

पाकिस्तान ने धारा 370 को सांप्रदायिकता से जोड़ा, कहा- हम मुसलमान हैं, डर शब्द हमारी डिक्शनरी में नहीं

इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर अब राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ ( RSS ) पर अपनी भड़ास निकाली है। अपने ट्वीट में इमरान ने लिखा ‘आरएसएस की नाजी विचारधारा के प्रभाव में आकर कश्मीर में कर्फ्यू की स्थिति है।’

इमरान खान ने आर्टिकल 370 हटाने के लिए आरएसएस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि आरएसएस की विचारधारा हिंदू श्रेष्ठता की है।

इमरान यहीं नहीं रूके, उन्होंने आरोप लगाया कि भारत कश्मीर की डेमोग्रफी को बदलने की कोशिश कर रहा है। इमरान ने अपना प्रौपेगैंडा फैलाते हुए कहा, क्या वैश्विक समुदाय भारत को लेकर चुप रहेगा, जैसे हिटलर के नरसंहार को लेकर चुप्पी थी।

https://twitter.com/rammadhavbjp/status/1160477676269735936?ref_src=twsrc%5Etfw

भाजपा ने किया पलटवार

इमरान खान की इस टिप्पणी को लेकर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा नेता राम माधव ने कहा कि इमरान खान के बयान से साफ पता चलता है कि आतंक फैलाने वाले पाकिस्तान कितना बौखलाया हुआ है।

राम माधव ने कहा कि हमने जिन्ना की दो राष्ट्र और शेख अब्दुल्ला की तीन राष्ट्र के सिद्धांत को खत्म किया है। इमरान खान पर पलटवार करते हुए माधव ने कहा कि क्या वह (इमरान) पाकिस्तान में धार्मिक अतिवाद को खत्म करेंगे।

धारा 370 पर पुनर्विचार करे भारत, तो हम राजनयिक संबंधों को बहाल करने की समीक्षा करेंगे: पाकिस्तान

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। कई जगहों पर से धारा 144 को हटा लिया गया है और जम्मू में स्कूल और कॉलेज भी खुल गए हैं।

इसके अलावा सरकारी दफ्तरों में भी कामकाज शुरू हो चुका है। बकरीद का त्योहार मनाने के लिए लोग उत्साहित हैं और बाजारों में रौनक भी देखी जा रही है। हालांकि पाकिस्तान और अन्य ऐसे लोग जो धारा 370 हटने का विरोध कर रहे है, उन्हें यह सब देखकर अच्छा नहीं लग रहा है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो