scriptपाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, अमरीका यात्रा के दौरान महंगे होटलों में नहीं रुकेंगे इमरान खान | Imran Khan will Stay at Envoy's Home in US | Patrika News

पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, अमरीका यात्रा के दौरान महंगे होटलों में नहीं रुकेंगे इमरान खान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2019 09:51:57 am

Submitted by:

Mohit Saxena

इमरान खान ने राजदूतों के आधिकारिक निवास पर रहने की इच्छा व्यक्त की है
राजदूत असद मजीद खान के निवास पर रहने से यात्रा की लागत में काफी कमी आ सकती है

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 21 जुलाई से अमरीका में शुरू हो रही अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान महंगे होटल के बजाय वाशिंगटन में देश के राजदूतों के आधिकारिक निवास पर रहने की इच्छा व्यक्त की है।
पाकिस्तानी अखबार द डॉन के अनुसार राजदूत असद मजीद खान के निवास पर रहने से यात्रा की लागत में काफी कमी आ सकती है। हालांकि इस आइडिया को यूएस सीक्रेट सर्विस और प्रशासन ने पसंद नहीं किया है। दरअसल कोई भी राष्ट्राध्यक्ष जब देश में आता है तो उसके सुरक्षा की जिम्मेदारी देश की होती है।
भारत का खौफ या FATF से बचने की कवायद, पाकिस्तानी आतंकियों ने जमाया अफगानिस्तान में डेरा

imran
यूएस सीक्रेट सर्विस अमरीका में आते या जाते समय किसी गणमान्य व्यक्ति की सुरक्षा का जिम्मा संभालती है, जबकि शहर प्रशासन को यह सुनिश्चित करना होता है कि यह यात्रा वाशिंगटन के यातायात को बाधित न करे। वाशिंगटन में हर साल सैकड़ों राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री आते हैं। अमरीकी संघीय सरकार शहर प्रशासन के साथ मिलकर काम करती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ये दौरे राजधानी के सामान्य जीवन को परेशान न करें।
बौद्ध कट्टरपंथियों की मीटिंग के बाद श्रीलंका में हाई अलर्ट, सेना तैनात

राजदूत का निवास वाशिंगटन के राजनयिक एन्क्लेव के केंद्र में है, जहाँ भारत और तुर्की और जापान के लोगों सहित उस क्षेत्र के आसपास में कम से कम एक दर्जन दूतावास हैं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार एक राष्ट्राध्यक्ष अपने अमरीकी अधिकारियों, सांसदों और मीडिया और थिंक टैंक के प्रतिनिधियों के साथ कई बैठकें करता है। इसलिए व्यस्त यातायात के दौरान खान को पाकिस्तान के दूतावास में अपने मेहमानों से मिलना होगा।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो