पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, अमरीका यात्रा के दौरान महंगे होटलों में नहीं रुकेंगे इमरान खान

पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, अमरीका यात्रा के दौरान महंगे होटलों में नहीं रुकेंगे इमरान खान

Mohit Saxena | Publish: Jul, 08 2019 03:31:11 PM (IST) | Updated: Jul, 09 2019 09:51:57 AM (IST) पाकिस्तान

  • इमरान खान ने राजदूतों के आधिकारिक निवास पर रहने की इच्छा व्यक्त की है
  • राजदूत असद मजीद खान के निवास पर रहने से यात्रा की लागत में काफी कमी आ सकती है

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 21 जुलाई से अमरीका में शुरू हो रही अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान महंगे होटल के बजाय वाशिंगटन में देश के राजदूतों के आधिकारिक निवास पर रहने की इच्छा व्यक्त की है।

पाकिस्तानी अखबार द डॉन के अनुसार राजदूत असद मजीद खान के निवास पर रहने से यात्रा की लागत में काफी कमी आ सकती है। हालांकि इस आइडिया को यूएस सीक्रेट सर्विस और प्रशासन ने पसंद नहीं किया है। दरअसल कोई भी राष्ट्राध्यक्ष जब देश में आता है तो उसके सुरक्षा की जिम्मेदारी देश की होती है।

भारत का खौफ या FATF से बचने की कवायद, पाकिस्तानी आतंकियों ने जमाया अफगानिस्तान में डेरा

 

imran

यूएस सीक्रेट सर्विस अमरीका में आते या जाते समय किसी गणमान्य व्यक्ति की सुरक्षा का जिम्मा संभालती है, जबकि शहर प्रशासन को यह सुनिश्चित करना होता है कि यह यात्रा वाशिंगटन के यातायात को बाधित न करे। वाशिंगटन में हर साल सैकड़ों राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री आते हैं। अमरीकी संघीय सरकार शहर प्रशासन के साथ मिलकर काम करती है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ये दौरे राजधानी के सामान्य जीवन को परेशान न करें।

बौद्ध कट्टरपंथियों की मीटिंग के बाद श्रीलंका में हाई अलर्ट, सेना तैनात

राजदूत का निवास वाशिंगटन के राजनयिक एन्क्लेव के केंद्र में है, जहाँ भारत और तुर्की और जापान के लोगों सहित उस क्षेत्र के आसपास में कम से कम एक दर्जन दूतावास हैं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार एक राष्ट्राध्यक्ष अपने अमरीकी अधिकारियों, सांसदों और मीडिया और थिंक टैंक के प्रतिनिधियों के साथ कई बैठकें करता है। इसलिए व्यस्त यातायात के दौरान खान को पाकिस्तान के दूतावास में अपने मेहमानों से मिलना होगा।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned