script

पाकिस्तान आर्मी के खिलाफ बोलने की मिली सजा, ब्लॉगर बिलाल खान की हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2019 01:06:22 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Pakistan में सेना और इंटेलिजेंस एजेंसी ISI की आलोचना करने वाले एक युवक की हत्या कर दी गई।

पाकिस्तान की सेना

पाकिस्तान आर्मी व ISI की आलोचना करने वाले युवक की हत्या

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) में सेना की आलोचना करने वाले एक शख्स की हत्या कर दी गई। पुलिस ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि सेना और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस ( ISI ) एजेंसी की आलोचना करने पर 22 वर्षीय चर्चित सोशल मीडिया कार्यकर्ता और ब्लॉगर मुहम्मद बिलाल खान की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी।

पुलिस अधीक्षक सदर मलिक नईम के हवाले से डॉन अखबार ने लिखा है कि रविवार रात बिलाल अपने चचेरे भाई के साथ था, जब उसे इस्लामाबाद के बारा काहू क्षेत्र से जी-9 जाने के लिए एक फोन कॉल आया। वहां एक आदमी उसे जंगल में ले गया। इसके बाद बिलाल और उसके चचेरे भाई पर खंजर से हमला किया गया। हमले में बिलाल की मौत हो गई, जबकि उसका चचेरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। बिलाल को सोमवार सुबह सुपुर्द-ए-खाक (दफनाया) किया गया।

पाकिस्तान की सेना

पाकिस्तान के नए आईएसआई प्रमुख बने लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद

बिलाल खान के पिता ने की कार्रवाई की मांग

इस घटना के बाद मृतक बिलाल के पिता अब्दुल्ला सदमे में हैं। उन्होंने सभी आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। बिलाल के पिता ने कहा- उनके बेटे के शरीर पर एक धारदार औजार के निशान थे। उन्होंने कहा कि इस घटना ने लोगों में खौफ पैदा कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लॉगर बिलाल के ट्विटर पर 16 हजार फॉलोवर हैं। यूट्यूब पर 48 हजार सस्क्राइबर और फेसबुक पर 22 हजार लोग फॉलो करते हैं। बिलाल खान एक स्वतंत्र पत्रकार भी था। उसकी हत्या इसलिए की गई, क्योंकि उसने कुछ घंटों पहले नवनियुक्त इंटेलिजेंस प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की आलोचना की थी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो