Pakistan Independence Day: इमरान खान ने फिर अलापा Kashmir राग, कहा- कश्मीरियों की करेंगे मदद

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान ( Pakistan PM imran Khan ) के प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) ने स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day ) के मौके पर देशवासियों को बधाई दी।
  • ट्विटर ( Twitter ) पर बधाई संदेश में इमरान खान ने कहा कि आजादी के इस पर्व पर आप सभी को बहुत-बहुत मुबारक।
  • अपने ट्विटर संदेश में इमरान खान ने एक बार फिर से भारत ( India ) के खिलाफ जहर उगला और कश्मीर ( Kashmir Issue ) का राग अलापा है।

By: Anil Kumar

Updated: 14 Aug 2020, 10:16 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) ने शुक्रवार को अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस ( 74th Independence Day ) मनाया। इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) ने देशवासियों को बधाई दी। ट्विटर पर बधाई संदेश में इमरान खान ने कहा कि आजादी के इस पर्व पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।

इमरान खान ने अपने ट्विटर संदेश में एक बार फिर से भारत के खिलाफ जहर उगला और कश्मीर ( Kashmir Issue ) का राग अलापा। उन्होंने भारत पर कई तरह के आरोप भी लगाए। एक के बाद एक कई ट्विट करते हुए इमरान खान ने लिखा कि पाकिस्तान के लोगों को आजादी मुबारक, हम अपने देश में कानून का राज कायम कर पाए हैं और लोगों की मदद कर पाए हैं।

Article 370 के दर्द से आज भी कराह रहा है PAK, PM Imran ने कहा- 5 अगस्त India की भूल, Kashmir होगा आजाद

कोरोना महामारी से जूझ रहे पाकिस्तान को सही तरीके से उबारने का दावा करते हुए इमरान खान ने कहा कि हमने इस संक्रमण के खिलाफ सही तरीके से लडा़ई लड़ी है और गरीबों तक आर्थिक मदद भी पहुंचाई है।

इमरान खान ने अलापा कश्मीर राग

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर ( Imran Khan Twitter ) पर एक बार फिर से कश्मीर का राग अलापा और कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के लोगों के साथ खड़ा है। हम कश्मीर के लोगों को हर संभव मदद पहुंचाएंगे। उन्होंने भारत के दावे को गलत बताया और कहा कि कश्मीर की आवाम पाकिस्तान के साथ है। इमरान खान ने आगे कहा है कि पाकिस्तान काफी लंबे समय से आर्थिक संकट ( Pakistan Economic Crsis ) के दौर से गुजर रहा है। हालांकि अब धीरे-धीरे हमारी अर्थव्यस्था पटरी पर लौट रही है।

आर्टिकल 370: UNSC में चीन-पाकिस्तान को करारा झटका, भारत को मिला रूस का साथ

आपको बता दें कि कश्मीर विवाद आजादी के समय से ही चला रहा है, लेकिन 7 दशक बाद भी इसका समाधान नहीं हो सका है। पाकिस्तान लगातार इसपर अपना दावा करता रहा है और एक हिस्से ( PoK ) पर कब्जा जमा रखा है, लेकिन भारत पाकिस्तान के इस दावे को गलत करार देता रहा है। भारत ने हमेशा इस बात को कहा है कि कश्मीर भार का अभिन्न अंग है।

इसी कड़ी में बीते साल भारत ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) को खत्म कर दिया जिससे पाकिस्तान बौखला गया है और भारत के खिलाफ लगातार विश्व स्तर पर प्रोपैगैंडा फैलाने की कोशिश में जुटा है। हालांकि पाकिस्तान को हर बार मुंह की खानी पड़ी है। हताश पाकिस्तान ने बीते 5 अगस्त को एक नया नक्शा ( Pakistan New Political Map ) जारी किया, जिसमें कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताया, साथ ही गुजरात राज्य के जूनागढ़ को भी अपना बताया।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned