script

पाकिस्तान के कराची में छाया अंधेरा! लोग हुए परेशान, बिजली विभाग ने नहीं दिया कोई जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2023 02:31:12 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Pakistan’s Karachi Goes Dark: पाकिस्तान में पिछले कई महीनों से व्यवस्था काफी खराब चल रही है। संकट की स्थिति से निकलने कोशिशें पाकिस्तान के काम नहीं आ रही हैं और इस संकट का खामियाजा आए दिन देश की जनता को भुगतना पड़ता है। हाल ही में इसका असर कराची में देखने को मिला।

karachi_power_cut.jpg

Power outage in Pakistan’s Karachi

पाकिस्तान (Pakistan) के हालात किसी से भी छिपे नहीं हैं। पिछले कई महीनों से पाकिस्तान एक बड़े आर्थिक संकट (Pakistan Crisis) से जूझ रहा है। हर तरफ से कर्ज़े में डूबे हुए पाकिस्तान की इस संकट से निकलने की कोई भी कोशिश काम नहीं आ रही है। इस संकट का असर देश की जनता पर पड़ रहा है। धीरे-धीरे देश की व्यवस्था और भी ज़्यादा चरमरा रही है और इसका एक उदाहरण पिछली रात देखने को मिला। सोमवार, 13 मार्च की रात पाकिस्तान के प्रमुख शहरों में से एक कराची (Karachi) में अंधेरा छा गया। अचानक से रात को इस तरह बिजली गुल होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

शहर के करीब 40% हिस्से की बिजली हुई गुल

पिछली रात कराची के करीब 40% हिस्से की बिजली गुल हो गई। रिपोर्ट के अनुसार इससे उत्तरी नजीमाबाद, न्यू कराची, उत्तरी कराची, लियाकताबाद, क्लिफ्टन, कोरंगी, ओरंगी, गुलशन-ए-इकबाल, सदर, ओल्ड सिटी एरिया, लांधी, गुलिसन-ए-जौहर, मालीर, गुलशन-ए-हदीद, साइट औद्योगिक क्षेत्र, पाक कॉलोनी, शाह फैसल कॉलोनी, मॉडल कॉलोनी, पंजाब कॉलोनी, नुमाइश चौरंगी, लाइन्स एरिया, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी (डीएचए) जैसे इलाकों में रात को पूरी तरह से अंधेरा छा गया। इससे परेशान होकर कई लोग सड़कों पर भटकते नज़र आएं।

karachi_goes_dark.jpg


यह भी पढ़ें

Xi Jinping कर सकते हैं Vladimir Putin से अगले हफ्ते मुलाकात, रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद होगा पहला दौरा

बिजली गुल होने की वजह


रिपोर्ट के अनुसार कराची में पिछली रात बिजली गुल होने की वजह पावर ग्रिड में खराबी रही। इस ग्रिड में तकनीकी खराबी की के चलते हाई टेंशन ट्रांसमिशन केबल ट्रिप हो गई। इस वजह से कराची के करीब 40% हिस्से में पिछली रात अंधेरा छा गया।

बिजली विभाग ने नहीं दिया जवाब

कराची में बिजली आपूर्ति का काम के-इलेक्ट्रिक नाम की फर्म के पास है। इस पूरे मामले में के-इलेक्ट्रिक फर्म ने अब तक किसी तरह का जवाब नहीं दिया है।

जनवरी में भी छाया था अंधेरा

इसी साल जनवरी में पावर ग्रिड में खराबी की वजह से कराची में बिजली संकट देखने को मिला था। इस वजह से भी कराची में अंधेरा छा गया था। इतना ही नहीं, पाकिस्तान में आए दिन बिजली संकट के मामले देखे जाते हैं।

यह भी पढ़ें

Silicon Valley Bank के बंद होने पर अमरीकी राष्ट्रपति Joe Biden की प्रतिक्रिया, लोगों को दिया बड़ा आश्वासन

ट्रेंडिंग वीडियो