scriptSilicon Valley Bank के बंद होने पर अमरीकी राष्ट्रपति Joe Biden की प्रतिक्रिया, लोगों को दिया बड़ा आश्वासन | Joe Biden assures people about their deposits after SVB collapse | Patrika News
कारोबार

Silicon Valley Bank के बंद होने पर अमरीकी राष्ट्रपति Joe Biden की प्रतिक्रिया, लोगों को दिया बड़ा आश्वासन

Silicon Valley Bank Collapse: अमरीका में बैंकिंग संकट के चलते सिलिकॉन वैली बैंक अब बंद हो गया है। इस बैंक के बंद होने से दुनिया के कई देशों के निवेशकों में हलचल मच गई है। इस पूरे मामले पर हाल ही में अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए लोगों को बड़ा आश्वासन दिया है।

नई दिल्लीMar 13, 2023 / 03:16 pm

Tanay Mishra

joe_biden.jpg

US President Joe Biden

कुछ दिन पहले ही अमरीका (United States of America) का एक बड़ा बैंक बैंकिंग संकट के चलते बंद हो गया था। इस बैंक का नाम सिलिकॉन वैली बैंक (Silicon Valley Bank – SVB) था। बैंकिंग संकट के चलते अमरीका का यह बैंक दिवालिया हो गया और अमरीकी रेगुलेटर को इसे बंद करने का फैसला लेना पड़ा। सिलिकॉन वैली बैंक अमरीका के मुख्य बैंकों में से एक था और साथ ही देश का 16वां सबसे बड़ा बैंक भी। इसके बंद होने का असर अमरीका समेत दुनिया के कई देशों पर पड़ने वाला है। इस वजह से कई देशों के ऐसे लोग और कंपनियाँ जिनके फंड्स इस बैंक में हैं, में अव्यवस्थता फ़ैल गई है। हाल ही में अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

क्या कहा अमरीकी राष्ट्रपति ने?

अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने प्रेसिडेंशियल ट्विटर एक्सेंट पर ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। बाइडन ने लिखा, “मेरे डायरेक्शन पर देश की ट्रेज़री सेक्रेटरी जैनेट येलेन (Janet Yellen) और उनके नेशनल इकोनॉमिक काउंसिल डायरेक्टर ने बैंकिंग रेगुलेटर्स के साथ सिलिकॉन वैली बैंक और इसके बाद बंद हुए सिग्नेचर बैंक की परेशानियों को संबोधित करने के लिए काम किया। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि वो एक समाधान पर पहुँच गए जिससे वर्कर्स, छोटे बिज़नेस, टैक्स देने वाले और हमारे वित्तीय सिस्टम को प्रोटेक्ट किया जा सकेगा।”

बाइडन ने अगले ट्वीट में लिखा, “अमरीका के लोग और अमरीका के बिज़नेस इस बात का भरोसा रखें कि उन्हें जब भी अपने बैंक डिपॉज़िट्स की ज़रूरत होगी, वो उपलब्ध होगा।”

बाइडन ने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा, “मैं इस गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार लोगों को पूरी तरह से जवाबदेह ठहराने और बड़े बैंकों के निरीक्षण और रेगुलेशन को मज़बूत करने के अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हूं, ताकि हम दोबारा से इस तरह की स्थिति में न आएं।”

https://twitter.com/SecYellen?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/POTUS/status/1635080378099662851?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/POTUS/status/1635080379509137409?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

एलन मस्क ने मार्क ज़ुकरबर्ग को कहा ‘Copy Cat’! जानिए वजह

Home / Business / Silicon Valley Bank के बंद होने पर अमरीकी राष्ट्रपति Joe Biden की प्रतिक्रिया, लोगों को दिया बड़ा आश्वासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो