scriptमवेशियों के कटे पांच सिर मिले थे, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस के जवान दिन भर रहे तैनात | Five severed heads of cattle were found, a case was registered against an unknown person, police personnel were deployed | Patrika News
पाली

मवेशियों के कटे पांच सिर मिले थे, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस के जवान दिन भर रहे तैनात

पशु चिकित्सकों ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम किया, एफएसएल जांच के लिए सैंपल जोधपुर भेजे

पालीJun 21, 2024 / 07:01 pm

Suresh Hemnani

मवे​शियों के कटे पांच सिर मिले थे, अज्ञात व्य​क्ति के ​खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस के जवान दिन भर रहे तैनात

पाली शहर के जयनारायण व्यास सर्किल-मस्तान बाबा दरगाह मार्ग के बीच तैनात पुलिस के जवान।

पाली शहर में शुक्रवार को शांति रही। सुरक्षा को लेकर मस्तान बाबा क्षेत्र में पुलिसकर्मी तैनात रहे। सार्वजनिक स्थान पर मवेशियों के अवशेष व कंकाल डालने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की है। नदी में मिले मवेशियों के पांचों सिर की पशु चिकित्सकों ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम किया और एफएसएल जांच के लिए सैंपल जोधपुर भेजे गए। साथ ही भीड़ में लापरवाही से स्कार्पियो ले जाने के मामले में पुलिस ने स्कार्पियो जब्त की है।

सुरक्षा को लेकर तैनात रहे पुलिस के जवान

गुरुवार रात को हुई घटना के बाद शुक्रवार को सीओ सिटी जितेन्द्र सिंह राठौड़ व ग्रामीण सीओ रतनाराम देवासी के नेतृत्व में मस्तान बाबा क्षेत्र में सुरक्षा के लिए पुलिस के जवान तैयात किए गए। जो हर गतिविधि पर नजर रखे हुए थे। मस्तान बाबा क्षेत्र की गलियों में भी पुलिस के जवान गश्त करते नजर आए।

यह है मामला…

शहर के हैदर कॉलोनी मार्ग स्थित बांडी नदी की रपट के निकट नदी में गुरुवार देर शाम को किसी ने मवेशियों के कटे पांच सिर डाल दिए। सिर गायों के होने की आशंका के चलते हिन्दू संगठन और गौ भक्त भड़क गए। उन्होंने मस्तान बाबा दरगाह के निकट रास्ता रोककर जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी मांग करते हुए हंगामा कर दिया। इस दौरान अचानक एक स्कार्पियो चालक स्कार्पियो भीड़ में से ले जाने लगा। इससे प्रदर्शन करते लोग गुस्सा हो गए और स्कार्पियो के शीशे तोड़ दिए। पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए उन्हें मौके से खदेड़ा। कोतवाली पुलिस ने स्कार्पियो को जब्त कर लिया।
मवे​शियों के कटे पांच सिर मिले थे, अज्ञात व्य​क्ति के ​खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस के जवान दिन भर रहे तैनात
पाली के पुराना बस स्टैंड स्थित पशु चिकित्सालय में पांचों मवे​शियों के सिर का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करते पशु चिकित्सक।

मेडिकल बोर्ड से करवाया पोस्टमार्टम

शहर के पुराना बस स्टैंड स्थित पशु चिकित्सालय में रखे मवेशियों के पांचों सिर का शुक्रवार सुबह मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। इसके बाद एफएसएल जांच के लिए सैंपल पशु चिकित्सकों ने जोधपुर भेजे दिए।

अज्ञात के व्यक्ति के खिलाफ किया मामला दर्ज

मवेशियों के अवशेष सावर्जनिक स्थान पर फैंक कर संक्रमण फैलाने की आशंका के चलते अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कोतवाली थाने के मस्तान बाबा बीट कांस्टेबल की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया गया है। वहीं मवेशियों के अवशेष डालने वाले की तलाश शुरू कर दी है।
जितेन्द्रसिंह राठौड़, सीओ सिटी, पाली

Hindi News/ Pali / मवेशियों के कटे पांच सिर मिले थे, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस के जवान दिन भर रहे तैनात

ट्रेंडिंग वीडियो