VIDEO : पाली : पत्नी करती रही सांडेराव में इंतजार, 20 किलोमीटर पहले हादसे में उजड़ा सुहाग

पाली जिले के बालराई के निकट हाइवे पर हादसा : कंटेनर कार पर गिरा, दम्पती समेत चार जनों की मौत
- बुआ सास की मौत पर अहमदाबाद जा रहे थे, साली-साढू सहित वित्तीय सलाहकार की मौत

By: Suresh Hemnani

Published: 03 Apr 2021, 08:31 AM IST

पाली/गुंदोज। पाली जिले के गुड़ा एंदला थाना क्षेत्र के बालराई के निकट हाइवे पर कार पर कंटेनर गिरने से वित्तीय सलाहकार मनोज शर्मा, उनके साढू अश्विनी दवे, साली रश्मि देवी व कार चालक बुद्धाराम की मौके पर ही मौत हो गई। मनोज शर्मा अपनी बुआ सास की शोक सभा में भाग लेने के लिए अहमदाबाद जा रहे थे। उसके साढू अश्विनी जोधपुर से कार लेकर रवाना हुए। अजमेर से एक दिन पहले मनोज पाली अपने मित्र के घर आकर रुक गए। सुबह वे अश्विनी के साथ कार में सवार होकर रवाना हुए। मनोज की पत्नी सांडेराव में उनका इंतजार कर रही थी, वह भी उनके साथ अहमदाबाद जाने के लिए घर से रवाना निकली थी। मनोज की कार का सांडेराव से करीब बीस किलोमीटर पहले हादसा हो गया। इसमें मनोज की जान चली गई। इधर, पत्नी इंतजार करती रही, जब वे सांडेराव नहीं पहुंचे तो पत्नी ने मनोज के मोबाइल पर कॉल लगाया, बार-बार कॉल के बाद भी जवाब नहीं मिला। आखिरकार तीन घंटे बाद पुलिस ने उनकी पत्नी को बताया कि हादसे में मनोज की जान जा चुकी है। पत्नी विलाप करते रह गई।

एसपी ने टोल कर्मियों को लताड़ा
हादसे की सूचना पर एसपी कालूराम रावत व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। मौके पर एक निजी कम्पनी के ट्रक गैरेज के सामने फोरलेन पर अवैध कट दिखा, यह देख एसपी नाराज हुए। उन्होंने टोल कर्मियों को लताड़ा और कहा कि इससे भी आए दिन हादसे होते है, इसे तुरंत बंद किया जाए। उन्होंने टोल कर्मियों को केवल वसूली पर ध्यान न देकर आमजन के जीवन की सुरक्षा पर भी ध्यान देने को कहा। एसपी की फटकार के बाद शाम को अवैध कट बंद कर दिया गया।

एक घंटे बाद क्रेन पहुंची, तब तक चारों की मौत
जानकारों की माने तो हादसे की सूचना के एक घंटे बाद मौके पर क्रेन पहुंची। क्रेन से कंटेनर को हटाया गया। कार में चारों की मौत हो गई थी। कार पिचक गई। हादसे के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने यातायात एकतरफा करवाया।

अश्विनी थे जोधपुर में प्रिंसीपल
मृतक अश्विनी दवे जोधपुर की नामचीन स्कूल के प्रिंसीपल थे। जबकि मनोज पाली व सिरोही में टीओ के पद पर रह चुके थे। मनोज मिलनसार स्वभाव के थे। गत दिनों वे जालोर आए थे और अपने बचपन के मित्रों के साथ गोठ की थी। हादसे की सूचना पर पाली श्रीमाली समाज अध्यक्ष एडवोकेट पीएम जोशी, लूनी कंठा महासभा अध्यक्ष राजेश श्रीमाली, उपाध्यक्ष प्रमोद दवे रोहट, पूर्व अध्यक्ष लूनीकंठा महासभा पूरण चंद बाबावत, राजेन्द्र दवे रोहट, दिनेश दवे रोहट, अखिल भारतीय पुष्कर संस्था अध्यक्ष महेंद्र दवे गुंदोज पहुंचे और शवों का पोस्टमार्टम करवाकर रवाना किया। हादसे के बाद जालोर, जालोर व पाली दवे समाज में शोक छा गया।

शेखावत ने जताई संवेदना
जोधपुर सांसद और केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने पाली जिले के गुड़ा एंदला क्षेत्र में हादसे में चार लोगों के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि कार पर मार्बल कंटेनर गिर जाने की दुर्घटना में चार लोगों की दर्दनाक मृत्यु का समाचार पीड़ादायक है। मृतकों में तीन जोधपुर और एक जालोर के निवासी थे। मंत्री ने शोक सन्देश में कहा कि शोकाकुल परिजनों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned