scriptमहिलाओं के आभूषण चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक दर्जन से अ धिक वारदातें करना स्वीकार किया | Gang involved in stealing women's jewellery busted, confessed to committing more than a dozen crimes | Patrika News
पाली

महिलाओं के आभूषण चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक दर्जन से अ धिक वारदातें करना स्वीकार किया

पाली जिले के रानी थाना क्षेत्र के बिजोवा गांव में मामाजी मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान तीन महिलाओं के गले में पहने सोने के आभूषण चुराकर हो गए थे फरार

पालीJun 11, 2024 / 08:34 pm

Suresh Hemnani

महिलाओं के आभूषण चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक दर्जन से अ​धिक वारदातें करना किया स्वीकार

पाली जिले के रानी थाना पुलिस की ओर से दो महिलाओं समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पाली शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में मौका देखकर महिलाओं के सोने के आभूषण चुराने वाले एक गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए दो महिलाओं समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने करीब एक दर्जन से ज्यादा वारदातें करना स्वीकार किया है।
पुलिस ने बताया कि रानी थाना क्षेत्र के बिजोवा गांव में 15 से 17 मई तक मामाजी मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन था। वहां काफी श्रद्धालु शामिल आए हुए थे। तभी मौका देखकर आरोपियों ने तीन महिलाओं के गले में पहने सोने के आभूषण चुराकर फरार हो गए। पुलिस ने चोर गिरोह की तलाश की तथा कड़ी से कड़ीजोड़ते हुए मामले में उदयपुर जिले के धोल की घाटी डाकरकोटड़ा हाल खरपीणा(गोवर्धनविलास) निवासी आशा पत्नी बोबिन कालबेलिया, उदयपुर के चिकना (रिषभदेव) निवासी सोवनी पत्नी खेमाराम कालबेलिया और देवपुरा जावर माइंस सलुम्बर निवासी जीतू कालबेलिया पुत्र धन्नाराम को गिरफ्तार किया। उन्होंने बिजोवा गांव में प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव में महिलाओं के आभूषण चोरी करने की वारदात को स्वीकार की।

मौका देखकर देते वारदात को अंजाम

आरोपी भीड़भाड़ में जाकर वारदातों को अंजाम देते थे। किसी एक महिला को निशाना बनाते फिर उसे घेर लेते। उसके बाद मौका देखकर उसके गले में पहने सोने के आभूषण चुराकर भाग जाते थे। बस में चढ़ते समय भीड़भाड़ और धार्मिक कार्यक्रम के दौरान ये गिरोह वारदाताें को अंजाम देता थे।

Hindi News/ Pali / महिलाओं के आभूषण चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक दर्जन से अ धिक वारदातें करना स्वीकार किया

ट्रेंडिंग वीडियो