scriptजैतारण में भाजपा-निर्दलीय तो पाली में भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर | Rajasthan Election 2023 Result | Patrika News
पाली

जैतारण में भाजपा-निर्दलीय तो पाली में भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

विधानसभा चुनाव 2023

पालीDec 03, 2023 / 11:57 am

Rajkamal Ranjan

जैतारण में निर्दलीय तो पाली से कांग्रेस आगे

जैतारण में निर्दलीय तो पाली से कांग्रेस आगे

विधानसभा चुनाव की मतगणना पाली के बांगड़ कॉलेज में चल रही है। रुझान आने के साथ ही समर्थकों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। इसके प्रारंभिक रुझानों में जहां तीन विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी प्रत्याशी आगे चल रहे थे तो दो सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी आगे चल रहे थे। वही एक सीट पर निर्दलीय बाजी मारते दिखाई दे रहे थे। हालांकि, राउंड बढ़ने के साथ ही ये रुझान भी बदलते रहे। ताजा रुझानों के अनुसार जैतारण में भाजपा व निर्दलीय में टक्कर है तो पाली में भाजपा-कांग्रेस में टक्कर दिखाई दे रही है। विधानसभा की छह सीटों के लिए 25 नवम्बर को मतदान हुआ था, जिसमें मतदाताओं ने उत्साह के साथ भागीदारी निभाई थी। मतदाताओं के साथ ही पार्टी प्रत्याशी व निर्दलीयों के समर्थक परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। हर कोई उत्साहित नजर आ रहा था।
ऐसे समझें बढ़त-घटत

पाली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के भीमराज भाटी व भाजपा के ज्ञानचंद पारख एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं, जबकि सोजत में भाजपा की शोभा चौहान आगे हो गई है। इधर, जैतारण विधानसभा सीट से रोचक मुकाबला बना हुआ है। यहां पर भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी योगी लक्ष्मणनाथ भाजपा प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। हालांकि, ताजा रुझानों में भाजपा के अविनाश फिर से आगे हो गए हैं। बाली विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के पुष्पेंद्रसिंह राणावत आगे चल रहे हैं। सुमेरपुर में भी भाजपा के जोराराम कुमावत आगे हैं। इधर, मारवाड़ जंक्शन में कांग्रेस के खुशवीरसिंह भाजपा के केसाराम चौधरी से पीछे चल रहे हैं।
समर्थकों का बढ़ता जा रहा हुुजूम
जहां मतगणना चल रही है, उस बांगड़ कॉलेज के बाहर पाली जिले से समर्थकों का हजूम बढ़ता जा रहा है। यहां पर जिले भर से भाजपा व कांग्रेस के समर्थकों के साथ काफी तादाद में निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थक भी वाहनों से पहुंचे हैं।

Hindi News/ Pali / जैतारण में भाजपा-निर्दलीय तो पाली में भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो