scriptअनोखी प्रेम कहानी : 9 घंटे की समझाइश के बाद मानी युवतियां, अब आपस में नहीं करेंगी शादी | Unique love story: After 9 hours of persuasion, the girls agreed, now they will not marry each other | Patrika News
पाली

अनोखी प्रेम कहानी : 9 घंटे की समझाइश के बाद मानी युवतियां, अब आपस में नहीं करेंगी शादी

दो लड़कियों को एक-दूसरे से हुआ था प्यार, शादी करने के लिए थाने पहुंची थी

पालीJun 17, 2024 / 08:49 pm

Suresh Hemnani

अनोखी प्रेम कहानी : 3 राउंड में 9 घंटे की समझाइस के बाद मानी युवतियां, अब आपस में नहीं करेंगी शादी

पाली के सखी सेंटर में युवतियों से काउंसिलिंग कर समझाइश करती सेंटर प्रभारी व अन्य।

पाली जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र की दो युवतियां आपस में शादी करने की स्वीकृति मांगने को लेकर जैतपुर थाने पहुंची। जहां से उन्हें सखी सेंटर पाली पहुंचाया।

पाली सखी सेंटर प्रभारी देवी बामणिया ने बताया कि रविवार शाम से सोमवार दोपहर तक दोनों युवतियों से तीन-तीन घंटे के अन्तराल में कभी अलग तो कभी साथ बैठाकर काउंसलिंग कर समझाइश की। युवतियों ने कहा कि उन्हें घरवाले नहीं समझते है। वे दोनों एक दूसरे को समझती है इसलिए दोनों एक दूसरे का सहारा बनना चाहती है। सखी सेंटर में केस वर्कर सोनिया जोशी, कुंती बाला, गीता देवी ने दोनों से समझाइस की। सोमवार दोपहर में आखिरकार दोनों युवतियां राजी हुई और विवाह करने से मना कर दिया।

यह था मामला

जैतपुर थाने में रविवार को दो युवतियाें ने पहुंचकर समलैंगिक विवाह करने के लिए प्रार्थना पत्र पेश किया था। पुलिस की समझाइश पर भी दोनों युवतियां मानने को तैयार नहीं हुई। इस पर पुलिस ने दोनों युवतियों को सखी सेंटर भेजा था।

घंटों साथ रहती थी दोनों युवतियां

जैतपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की दो युवतियों के बीच दोस्ती थी। 20 साल की युवती अक्सर अपने पड़ोस में रहने वाली 25 साल की सहेली के घर पर आती-जाती रहती थी। घरवालों की मानें तो वो कई घंटे तक साथ में रहती थी। इसी बीच दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। लेकिन, घरवालों को भनक तक नहीं लगी। जिससे दोनों के परिजन परेशानी में आ गए।

Hindi News/ Pali / अनोखी प्रेम कहानी : 9 घंटे की समझाइश के बाद मानी युवतियां, अब आपस में नहीं करेंगी शादी

ट्रेंडिंग वीडियो