scriptLok Sabha Elections 2024: चुनावी पोल : ग्रामीणों का अब ये ही कहना, वोट तो सिर्फ अब विकास केन्द्रीत | Voters took oath to vote 100 pratishat in Desuri in Pali-Rajasthan | Patrika News
पाली

Lok Sabha Elections 2024: चुनावी पोल : ग्रामीणों का अब ये ही कहना, वोट तो सिर्फ अब विकास केन्द्रीत

Lok Sabha Elections 2024: पाली जिले के देसूरी के राठेलाब तालाब के निकट मतदाताओं ने शत प्रतिशत मतदान करने की ली शपथ
 

पालीApr 03, 2024 / 07:20 pm

Rajkamal Ranjan

Lok Sabha Elections 2024: चुनावी पोल : ग्रामीणों का अब ये ही कहना, वोट तो सिर्फ अब विकास केन्द्रीत

Lok Sabha Elections 2024: चुनावी पोल : ग्रामीणों का अब ये ही कहना, वोट तो सिर्फ अब विकास केन्द्रीत

Lok Sabha Elections 2024 : पाली जिले के देसूरी के ग्रामीणों ने मंगलवार को राठेलाव तालाब के पास एकत्रित होकर लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने व लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने की शपथ ली। साथ ही कहा कि आगामी चुनाव में निष्पक्ष व भय मुक्त होकर विकास के मुद्दे पर प्रत्याशी का चयन करेंगे।

आदर्श आचार संहिता का पालन करेंगे एवं लोभ लालच में आकर मतदान नहीं करेंगे। ग्रामीणों में पत्रिका से चर्चा करते हुए कहा कि देसूरी कस्बा विकास के मामले में पिछड़ा हुआ है। मूलभूत सुविधाओं का अभाव। इस चुनाव में विकास करवाने वाले प्रत्याशी का चयन करेंगे। उन्होंने बताया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जल स्त्रोतों का सौंदर्यीकरण जरूरी है। सरकार की अनदेखी के चलते राठेलाव चौराहा स्थित तालाब उपेक्षा का शिकार है। इनकी किसी भी जन प्रतिनिधि ने सुध नहीं ली। चुनाव में जनता राठेलाव तालाब को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने को लेकर मांग रख रही है।

देसूरी में ब्लड बैंक की जरूरत
चिकित्सा सेवा की बात की जाए तो ब्लॉक में देसूरी, घाणेराव, नाड़ोल व सादड़ी पालिका क्षेत्र में एक सीएचसी है। देसूरी ब्लॉक मुख्यालय होने के साथ ही एक्सीडेंट जोन है। ऐसे में यहां ट्रोमा सेन्टर व ब्लड बैंक के साथ ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा के लिए कार्य करवाए जाएं।
अनिल माली, ग्रामीण

फिल्टर प्लांट लगाया जाए
देसूरी में पेयजल के लिए दिए जाने वाले पानी मे फ्लोराइड की मात्रा अधिक है। जिसका लोगों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। प्रत्येक पांचवां व्यक्ति घुटनों की बीमारी से जूझ रहा है। इसके निवारण के लिए फ्लोराइड ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जाना अति आवश्यक है।
आबिद मोहम्मद, ग्रामीण देसूरी

बस स्टैण्ड व ट्रांसपोर्ट सेवा की दरकार
देसूरी कस्बा तीन मेघा हाइवे से कनेक्ट होता है, लेकिन यहां न तो रोडवेज बस स्टैंड है और न ही ट्रांसपोर्ट सेवा। देसूरी से जोजावर जाने सड़क मार्ग पर एक भी रोड़वेज का संचालन नहीं होता है, जबकि यहां स्टेट हाइवे बना हुआ है। ऐसे में ग्रामीणों की मांग है देसूरी में बस स्टैंड के साथ ही आवागमन के लिए रोड़वेज बसों का संचालन हो। ताकि दूरदराज क्षेत्र से लोग देसूरी उपखण्ड मुख्यालय तक आ सकें।
दिलीप मालवीय, ग्रामीण, देसूरी

तालाब का सौंदर्यीकरण हो
इस तालाब को पर्यटन के रूप में विकसित किया जाना चाहिए। इसके किनारे से अतिक्रमण हटाए जाएं। तालाब में फैल रहे कचरे को संग्रहित करने का प्रबंध किया जाना आवश्यक है। लोकसभा प्रत्याशी के समक्ष तालाब के सौदर्यीकरण की मांग करेंगे।
राजेन्द्रकुमार सैन

गांव में स्वच्छता पर दें ध्यान
राजेश पुरी ने कहा कि कस्बे की सफाई पर ग्राम पंचायत ध्यान नहीं देती है। इससे गली मोहल्ले में बनी नालियां अवरुद्ध हैं। जिसका पानी सड़क पर फेल जाता है। जिससे लोग बीमार होते हैं। इसके लिए सरकार को ध्यान देना चाहिए। इस दौरान गणेश प्रजापत, आबिद मोहम्मद, प्रहलाद सिंह राठौड़, महेन्द्र कुमार, पंकज कुमार, राजेन्द्रकुमार सेन, सुजाराम देवासी, वसनाराम देवासी, दिलीप मालवीय, राजपुरी गोस्वामी, अनिल माली, सोहनलाल समेत ग्रामीणों ने मतदान की शपथ ली।

Hindi News/ Pali / Lok Sabha Elections 2024: चुनावी पोल : ग्रामीणों का अब ये ही कहना, वोट तो सिर्फ अब विकास केन्द्रीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो