scriptलोकायुक्त की टीम ने डिप्टी रेंजर और वनरक्षक को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया तो चौकी का अमला भाग खड़ा हुआ | Deputy Ranger and Forest Guard arrested taking bribe | Patrika News
पन्ना

लोकायुक्त की टीम ने डिप्टी रेंजर और वनरक्षक को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया तो चौकी का अमला भाग खड़ा हुआ

लोकायुक्त सागर की मोहंद्रा रेंज की मड़वा चौकी में दबिश, फड़मुंशी को नहीं हटाने के ऐवज में मांगे थे चार हजार रुपए

पन्नाJul 04, 2021 / 01:06 am

Balmukund Dwivedi

Deputy Ranger and Forest Guard arrested taking bribe

Deputy Ranger and Forest Guard arrested taking bribe

पन्ना. जिले के दक्षिणी वन मंडल के डिप्टी रेंजर व वन रक्षक को शनिवार को लोकायुक्त सागर की टीम ने रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। बताया गया कि मोहंद्रा रेंज की मड़वा चौकी में दोपहर 3 बजे सागर लोकायुक्त की टीम ने डीएसपी राजेश खेड़े की अगुवाई में डिप्टी रेंजर श्रवण कुमार शुक्ला एवं वनरक्षक लोकेंद्र सिंह राजपूत को 4 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ टे्रप किया। आरोपियों ने शिकायतकर्ता फड़ मुंशी को उसका काम करते रहने देने की एवज में रिश्वत मांगी थी। फड़ मुंशी कमलकिशोर कुशवाहा निवासी ग्राम कछरन पंचायत मनकी तहसील रैपुरा ने लोकायुक्त के पास शिकायत की थी जिसके बाद लोकायुक्त ने शिकायत की पुष्टि कर शनिवार को वन चौकी में दबिश दी।
रकम के साथ चौकी बुलाया
रिश्वतखोर डिप्टी रेंजर व वनरक्षक को रंगेहाथ दबोचने के लिए लोकायुक्त ने जाल बिछाया। तय प्लान के तहत शिकायतकर्ता फड़ मुंशी ने आरोपियों को फोन कर रिश्वत की रकम पहुंचाने के लिए जगह के बारे में पूछा। रिश्वत की रकम के बारे में सुनते ही डिप्टी रेंजर श्रवण कुमार शुक्ला व वनरक्षक लोकेंद्र उतावले हो उठे और शिकायतकर्ता को चौकी पर ही बुला लिया। कमलकिशोर जैसे ही वनरक्षक के हाथ में रकम रखी उसी समय लोकायुक्त टीम ने दोनों को धर लिया। दोनों ने भागने की भी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए। लोकायुक्त ने दोनों आरोपियों के हाथ धुलाए और वह शर्ट भी उतरवाई जिसमें रिश्वत की रकम रखी गई थी। लोकायुक्त ने आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण कायम किया है।
वन विभाग में मचा हड़कंप, चौकी से अमला गायब
वन चौकी मड़वा में लोकायुक्त की कार्रवाई की खबर लगते ही वन विभाग में हड़कंप मच गया। दोनों मंडलों के कार्यालय व चौकियों में वनकर्मियों के बीच हड़कंप की स्थित रही। बताया गया कि दोपहर में लोकायुक्त की टीम द्वारा डिप्टी रेंजर व वनरक्षक को रंगेहाथ धरने की खबर दक्षिणी वन मंडल में जंगल में आग की तरह फैली। चौकियों पर ड्यूटीरत वनकर्मी चौकी में ताला जड़कर गायब हो गए। बताया गया कि दोपहर तीन से शाम 7 बजे तक ज्यादातर चौकियों में कोई अमला उपस्थित नहीं था। बताया गया कि वन मंडलों में तेंदुपत्ता संग्रहण में जमकर धांधली वन अधिकारी करते हैं।

Home / Panna / लोकायुक्त की टीम ने डिप्टी रेंजर और वनरक्षक को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया तो चौकी का अमला भाग खड़ा हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो