scriptडाक विभाग में हुये करोड़ों के घोटाले की जांच पर भी सवाल, आरटीआई के जरिये हुआ बड़ा खुलासा | Big question on investigation of crores scam in Post Office fraud | Patrika News
पीलीभीत

डाक विभाग में हुये करोड़ों के घोटाले की जांच पर भी सवाल, आरटीआई के जरिये हुआ बड़ा खुलासा

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश पीलीभीत के अमरिया में उपभोक्ताओं के खातें से फर्जीवाड़ा कर करोड़ों रुपये का गबन करने के मामले में जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है। हाल ही में शिकायतकर्ता एडवोकेट इसरार अहमद ने बताया कि उन्होंने आरटीआई के जरिये विभाग से पैसा निकालने में इस्तेमाल की गई विड्रोल स्लिप की कॉपी मांगी, तो विभाग ने उन्हें कॉपी देने से मना कर दिया। हवाला दिया गया कि इस प्रकरण में जांच चल रही है।

पीलीभीतOct 19, 2018 / 06:16 pm

धीरेंद्र यादव

Post office ameriya

Post office ameriya

आखिर क्यों सही जानकारी नहीं देना चाह रहा विभाग
शिकायतकर्ता एडवोकेट इसरार अहमद ने बताया कि आरटीआई के जरिये भी विभाग जानकारी नहीं देना चाह रहा है। इसके पीछे का कारण क्या है और क्या विभाग की मंशा से ये समझ नहीं आ रही है। उन्होंने बताया कि उनके खाते से भी 3 लाख 70 हजार 704 रुपये फर्जी ढंग से निकाल लिए गए थे। उन्होंने आरटीआई के जरिए विभाग से पैसा निकालने में इस्तेमाल की गई विड्रोल स्लिप की कॉपी मांगी तो विभाग ने उन्हें कॉपी देने से मना कर दिया।
करोड़ों का है मामला
शिकायतकर्ता एडवोकेट इसरार अहमद ने बताया कि 50 से भी अधिक लोगों का करोड़ों रुपए खाते से गायब हो जाना और उसके बाद सिर्फ जांच का आश्वासन देकर मामले को दबाने की कोशिश करना सरकारी तंत्र पर सवालिया निशान खड़े कर रहा है। इस मामले में पीड़ित लोगों ने जिला अधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय और प्रधानमंत्री कार्यालय तक को अवगत कराया है, लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है। जब भी कोई शिकायत करने जाता है तो यह कहकर उसको भगा दिया जाता है कि अभी जांच चल रही है जांच के बाद बताएंगे।
अभी तक नहीं निकला कोई हल
आपको बता दें कि पत्रिका की खबर के बाद पोस्ट मास्टर जनरल ने खुद अमरिया डाक घर जाकर इसकी जांच की थी और 2 महीने का समय दिया था, लेकिन समय बीत गया और कार्रवाई कुछ नहीं हुई। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि विभाग ने आम लोगों के पैसे की एफआईआर तक नहीं लिखवाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो