scriptकांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत 100 से अधिक पर मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला | FIR filed against More than 100 including Congress district president | Patrika News

कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत 100 से अधिक पर मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला

locationपीलीभीतPublished: Feb 16, 2020 07:19:12 pm

पांच प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत 100 से अधिक पर मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला

कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत 100 से अधिक पर मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला

पीलीभीत। शाहीनबाग की तर्ज पर एनआरसी और सीएए का प्रशासन से बिना अनुमति लिए विरोध करने पर कड़ी कार्रवाई की गई है। प्रशासन ने मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा और भाकपा माले की वरिष्ठ नेता कृष्णा अधिकारी समेत 33 को नामजद करते हुए 100 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। पांच प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।
यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में हुआ फाइलेरिया अभियान का उद्घाटन

दो दिन पूर्व कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शेर मोहम्मद में कुछ मुस्लिम महिलाओं के साथ कुछ लोगों ने CAA और nrc को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन और सभा के लिए प्रशासन ने कोई अनुमति नहीं दी थी, जिसके बाद सभा की सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की। अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 100 से अधिक लोगों पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
यह भी पढ़ें

मिशन प्रेरणा से शिक्षा के स्तर में होगा सुधार- देखें वीडियो

धरने में ड्यूटी कर रहे सिपाही दुष्यंत को बंधक बनाकर पीटने का भी आरोप है। मामला संज्ञान में आने के बाद अफसरों ने सख्ती दिखाई। कोतवाली प्रभारी श्रीकांत द्विवेदी की ओर से मामले में बलवा, निषेधाज्ञा का उल्लंघन, सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी कर्मचारी पर हमला करने, क्रिमिनल लॉ एक्ट की धारा सात के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई। इसमें कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चब्बा, भाकपा माले नेता कृष्णा अधिकारी, किसान मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष यूसुफ मलिक, बहुजन क्रांति मोर्चा के पंकज नागवंशी समेत 33 नामजद और 100 अज्ञात को आरोपी बनाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो