scriptकाकोरी कांड में शहीद रोशन सिंह की प्रपौत्री सरिता जेंडर बदलवाकर बनी लड़का, अब करेंगे शाही शादी | Kakori incident martyr Roshan Singh granddaughter Sarita changम gender | Patrika News
पीलीभीत

काकोरी कांड में शहीद रोशन सिंह की प्रपौत्री सरिता जेंडर बदलवाकर बनी लड़का, अब करेंगे शाही शादी

सरिता से शरद बने सरिता सिंह की शादी पीलीभीत में होगी। उनकी शादी भी महिला मित्र से फिक्स हो गई है। इंगेजमेंट हो गई और अब शादी की डेट भी तय हो गई।

पीलीभीतOct 28, 2023 / 05:01 pm

Upendra Singh

pariwatr.jpg
ठाकुर रोशन सिंह काकोरी कांड में शहीद हो गए थे। उनकी प्रपौत्री सरिता सिंह ने जेंडर परिवर्तन करराया था। इसके बाद सरिता सिंह ने अपना नार शरद रख लिया है। प्रमाण पत्र भी प्राप्त कर लिया। सरिता से बनीं शरद की शादी सविता सिंह से फिक्स हो गई है। सविता पीलीभीत के के देवहा गांव की रहने वाली हैं। वीरेंद्र पाल सिंह चौहान की बेटी हैं। शरद खुदागंज ब्लॉक के नवादा दरोवस्त गांव के रहने वाले हैं। ददरौल ब्लॉक के सातवा खुर्द प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं।
27 अक्टूबर को शरद की इंगेजमेंट सवित स‌िंह से हुई
शुक्रवार यानी 27 अक्‍टूबर को शरद की इंगेजमेंट सविता सिंह के साथ हुई। 23 नवंबर को शादी है। इस दौरान उनके ‌परिवार के अलावा नजदीकी सगे संबंधी थे। सरिता बताती हैं कि बचपन से लड़कों वाली फीलिंग थी। कुदरत ने चाहे उन्हें एक लड़की के रूप में जन्म दिया, लेकिन लड़की की तरह ट्रीट करने पर उन्हें अच्छा नहीं लगता था। साल 2020 में नौकरी लगने के बाद सरिता ने निर्णय लिया कि अब वह ***** परिवर्तन करवाकर शरद बन जाएंगी।

Hindi News/ Pilibhit / काकोरी कांड में शहीद रोशन सिंह की प्रपौत्री सरिता जेंडर बदलवाकर बनी लड़का, अब करेंगे शाही शादी

ट्रेंडिंग वीडियो