टाइगर ने मारा 'मौत' का झपट्टा, एक सेंकड के फासले से बची जान, देखें वीडियो

टाइगर ने मारा 'मौत' का झपट्टा, एक सेंकड के फासले से बची जान, देखें वीडियो

Mukesh Kumar | Updated: 05 Apr 2018, 06:21:10 PM (IST) Pilibhit, Uttar Pradesh, India

मौत और जिंदगी के बीच एक सेकंड का फासला, बाल बाल बची युवकों की जान

पीलीभीत। पीलीभीत टाइगर रिजर्व से सटे इलाकों में बाघ की दहशत बरकरार है। आये दिन कोई न कोई शख्स बाघ का शिकार बन रहा है। हालात यह है कि अब सड़कों पर चलना भी खतरे से खाली नहीं है। इस बार बाघ ने बाइक सवार युवकों को अपना शिकार बनाना चाहा। हालांकि बाघ के हमले में बाइक सवार युवक बाल बाल बच गए। इस घटना का वीडियो सामने आया है। जिसे देखकर आप सिहर जाएंगे।


चलती बाइक पर झपट्टा
घटना पीलीभीत-माधोटांडा मार्ग की है। बीते कुछ दिन पूर्व कार सवार कुछ लोग पीलीभीत माधोटांडा मार्ग से पूरनपुर जा रहे थे। तभी जंगल के क्षेत्र में उनक नज़र सड़क किनारे बैठे एक बाघ पर गई। बाघ को देखकर उन लोगों ने अपनी कार रोक दी और मोबाइल फोन से उसकी वीडियो बनाने लगे। इसी दरम्यान पीछे से आ रहे बाइक सवार युवकों पर घात लगाए बैठे बाघ ने छलांग लगाकर हमला कर दिया। हालांकि बाघ के हमले में दोनों युवक बाल बाल बच गए। वहीं कार सवार लोगों ने इस वीडियो को वायरल कर दिया।

पेड़ पर चढ़कर बचाई जान
बाघ की दहशत से अभी तक ग्रामीण ही जी रहे थे, लेकिन अब वनकर्मी भी इससे परे नहीं है। अमरिया क्षेत्र में गुरुवार को वनकर्मियों ने पेड़ पर चढ़ कर बाघ से अपनी जान बचाई। बता दें कि अमरिया के गांव भरापचपेड़ा में सामाजिक वानिकी वन विभाग के कर्मचारी पौधारोपण के लिए गए थे। यहां करीब एक सप्ताह से वन विभाग द्वारा पौधारोपण का कार्य कराया जा रहा है।


वनकर्मियों पर हमला
वन विभाग के कर्मचारी दीनदयाल और रामऔतार पौधारोपण का काम कर रहे थे। तभी उन्हें पास के खेत से कुछ आवाजें सुनाई दी। जब देखा तो करीब 200 मीटर की दूरी पर उनके सामने बाघ खड़ा था। बाघ को देख दोनों ही वनकर्मियों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई। बाघ उनके ऊपर हमलावर होकर झपटा, लेकिन उससे पहले दोनों कर्मचारी पेड़ पर चढ़ गए और अपनी जान बचाई। बाघ कुछ देर तक वहां रुका रहा। फिर वहां से दोबारा खेतों में चला गया।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned