scriptप्राथमिकता से हों जन हित से जुड़े काम: गौतम | development work should be done on priority basis: Collector | Patrika News

प्राथमिकता से हों जन हित से जुड़े काम: गौतम

locationनागौरPublished: Jun 17, 2017 10:53:00 am

Submitted by:

Dharmendra gaur

कलक्टर ने कहा कि न्याय आपके द्वार अभियान में गांव में बैठे हर प्रार्थी को न्याय मिले और उसकी परिवेदना का निस्तारण मौके पर ही किया जाए। शिविर में हर प्रार्थी को मिले न्याय,कलक्टर ने की विकास कार्यों की समीक्षा।

नागौर. जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी जनहित से जुड़े सभी कार्य समय पर और प्रतिबद्धता के साथ करें। वे शुक्रवार शाम जिला मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पंचायत समिति मुख्यालय स्थित अटल सेवा केन्द्रों पर बैठे उपखण्ड अधिकारियों और विकास अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए कि अभियान में गुणात्मक सुधार किए जाने चाहिए। 

वीडियो: ड्यूटी के समय आराम फरमा रहे थे एक्सईएन, टाउन हॉल गए सभापति तो खुली पोल 

जिला कलक्टर ने पट्टा वितरण अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि इस कार्य में उपखण्ड अधिकारी एवं विकास अधिकारी आपसी सामंजस्य स्थापित कर कार्य करें तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। पट्टा वितरण के लिए यदि किसी ग्राम पंचायत में शिविर दुबारा लगाना हो तो दुबारा लगाएं। कलक्टर ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के द्वितीय चरण के कार्यों की समीक्षा करते हुए इन्हें नियत समय तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिले में पूर्णतया शौच मुक्त ग्राम पंचायतों की शत-प्रतिशत ऑनलाइन समीक्षा की। 

वह बाजार में महिलाओं पर रखता था नजर, फिर कुछ हुआ ऐसा कि उड़ गए उसके होश, जब घर पहुंची पुलिस

उन्होंने कहा कि 31 दिसम्बर 2017 तक नागौर को खुले में शौच मुक्त यानी ओडीएफ जिला घोषित करवाने का लक्ष्य हर हाल में पूरा होना चाहिए। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर 21 जून को होने वाले आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी उपखण्ड अधिकारी व विकास अधिकारी यह सुनिश्चित कर लें कि ग्राम पंचायत स्तर से लेकर जिला मुख्यालय स्तर तक आयोजित होने वाले योगाभ्यास कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग भाग लें। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर चंदगीराम झाझडिय़ा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजीत सिंह राजावत मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो