scriptधार्मिक स्थल पर लाउडस्पीकर के मुद्दे पर हिंसा, इलाके में तनाव | Violence over loud speaker of religious place | Patrika News
पीलीभीत

धार्मिक स्थल पर लाउडस्पीकर के मुद्दे पर हिंसा, इलाके में तनाव

पुजारी ने जब इसका विरोध किया तो भीड़ ने उन्हें भी पीट दिया। पुलिस को बुलाया गया और मूर्तियों को दोबारा स्थापित किया गया। इस घटना के बाद से गांव में तनाव व्याप्त है।

पीलीभीतJun 06, 2019 / 04:54 pm

अमित शर्मा

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जिले के रोहानिया गांव में भीड़ द्वारा एक धार्मिक स्थल में तोड़-फोड़ करने की घटना सामने आई है। धार्मिक स्थल की मूर्तियों को उठाकर बाहर फेंक देने के बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल है। इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि अभी इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
यह भी पढ़ें

गंग नहर में इस हालत में मिला महिला का शव, देखने वालों के उड़े होश



बुधवार शाम को हुई इस घटना के बाद भीड़ ने धार्मिक स्थल के लाउडस्पीकर भी तोड़ दिए। रिपोर्ट्स के अनुसार, धार्मिक स्थल गांव के बाहर स्थित है, जहां प्रत्येक शाम श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पूजा करने आती है। इस दौरान लाउडस्पीकरों पर धार्मिक गीत भी बजते रहते हैं। गांव में हिंदू और मुस्लिम- दोनों समुदाय रहते हैं।

यह भी पढ़ें

VIDEO: दो भाइयों की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बुधवार शाम कुछ लोगों ने धार्मिक स्थल जाकर लाउडस्पीकर बंद करने को कहा। मौजूद लोगों ने यह कहकर उनका विरोध किया कि दूसरे विशेष वर्ग के कार्यक्रम तो हो रहे हैं। इससे आक्रोशित भीड़ ने लाउडस्पीकर के तार काट दिए। यहां तक कि मूर्तियों को भी उनके स्थान से हटाकर दूर फेंक दिया।
यह भी पढ़ें

एसी, कूलर, पंखा में इलाज कराना है तो निजी हॉस्पिटल में जाओ

धार्मिक स्थल के पुजारी ने जब इसका विरोध किया तो भीड़ ने उन्हें भी पीट दिया। पुलिस को बुलाया गया और मूर्तियों को दोबारा स्थापित किया गया। इस घटना के बाद से गांव में तनाव व्याप्त है। इसे देखते हुए अतिरिक्त बल को तैनात कर दिया गया है।

Home / Pilibhit / धार्मिक स्थल पर लाउडस्पीकर के मुद्दे पर हिंसा, इलाके में तनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो