scriptJagannath Rath Yatra 2019: भगवान जगन्नाथ के दरबार में पहुंचे अमित शाह, पत्नी के साथ की पूजा-अर्चना | Ahmedabad: Amit Shah offer prayer at Lord Jagannath Temple | Patrika News

Jagannath Rath Yatra 2019: भगवान जगन्नाथ के दरबार में पहुंचे अमित शाह, पत्नी के साथ की पूजा-अर्चना

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2019 02:49:36 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Jagannath Rath Yatra 2019 में शामिल होंगे अमित शाह
Amit Shah ने अहमदाबाद में Lord Jagannath के दर्शन किए

Jagannath rath yatra

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) बुधवार से गुजरात के दौरे पर हैं। अमित शाह ने गुरुवार को अहमदाबाद में तड़के 4 बजे अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ भगवान जगन्नाथ ( Jagannath Rath yatra 2019 ) के दर्शन किए। शाह ने यहां पर पूजा-अर्चना की और मंगल आरती गाई। दरअसल, अहमदाबाद में गुरुवार से 142वीं रथयात्रा का आगाज हो रहा है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1146552400284672001?ref_src=twsrc%5Etfw

गुरुवार दोपहर दिल्ली लौटेंगे

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) का कार्यभार संभालने के बाद यह शाह का अपने गृह राज्य का पहला दौरा है। एमएचए के एक बयान के अनुसार, शाह अहमदाबाद में आश्रम रोड और डी.के.पटेल हॉल के बीच इनकम टैक्स फ्लाईओवर के उद्घाटन के बाद गुरुवार दोपहर दिल्ली लौटेंगे।

Video: रूस में जलमग्न हुए कई इलाके, बाढ़ के कहर से हजारों लोग बेघर होने को मजबूर

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा

आपको बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद में भी ओडिशा की ही तर्ज पर भगवान जगन्नाथ ( jagannath rath yatra 2019 ) की रथ यात्रा निकाली जाती है। इस अवसर पर श्रद्धालु भगवान जगन्नाथ, बलराम जी और भद्रा की की पूजा अर्चना करते हैं। अहमदाबाद में भगवान कृष्ण, बलराम और सुभद्रा का नगर भ्रमण एक लोकप्रिय और चर्चित धार्मिक त्योहार है। अमित शाह हर साल इस त्योहार में शामिल होते हैं।

मोदी सरकार की किसानों को सौैगात से लेकर AIR India के निजीकरण तक जानें बिजनेस की trending News जानें एक क्लिक में

 

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

17 किलोमीटर लंबी रथ यात्रा

अहमदाबाद में इस बार 17 किलोमीटर लंबी रथ यात्रा ( Jagannath Rath Yatra 2019 ) निकाली जा रही है। हर साल से भिन्न इस बार की रथयात्रा में भगवान जगन्नाथ के रास्ते में एक लाख साड़ियां बिछाई गई हैं। ये साड़ियां मंदिर में भगवान के दर्शन को आने वाली नवदंपतियों को भेंट की जाएगी। इस दौरान श्रद्धालुओं को खिचड़ी प्रसाद वितरित किया जाता है।

बांग्लादेश: पीएम शेख हसीना पर हमले के मामले में 25 साल बाद आया फैसला, 9 आरोपियों को फांसी की सजा

 

https://twitter.com/AmitShah/status/1146600610965229570?ref_src=twsrc%5Etfw

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

अहमदाबाद में रथ यात्रा ( Jagannath Rath Yatra 2019 ) को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान CRPF, गुजरात पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो