कांग्रेस में कलहः सोनिया-राहुल से मिले बिना अमरिंदर पंजाब रवाना, कल सिद्धू आ सकते हैं दिल्ली

कांग्रेस में चल रहे कलह के बीच सीएम अमरिंद सिंह तीन दिन दिल्ली में रहने के बाद बिना आलाकमान से मिले पंजाब के लिए रवाना, राहुल से मिलने पहुंचे सुनील जाखड़ और मनप्रीत सिंह, अब सिद्धू पर सबकी नजर

By: धीरज शर्मा

Published: 23 Jun 2021, 12:30 PM IST

नई दिल्ली। पंजाब ( Punjab ) कांग्रेस में कलह कम होने का नाम नहीं ले रही है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Amrinder Sigh ) आलाकमान से मिले बगैर पंजाब रवाना हो गए हैं। कैप्टन का ये रुख साफ बता रहे हैं कि वे इस मामले में कितने खफा हैं। वहीं बताया जा रहा है कि गुरुवार को नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) दिल्ली आ सकते हैं। इस दौरान वे एक बार फिर अपनी सफाई देने के साथ खुद के रोल को लेकर चर्चा कर सकते हैं।

इससे पहले कैप्टन मंगलवार को फिर साढे तीन घंटे तक खड़गे कमेटी के सामने पेश हुए. कमेटी ने कैप्टन को चुनावी वादों को पूरा करने के लिए फास्ट ट्रैक रणनीति बनाने की सलाह दी। वहीं इस बीच कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा है कि एक हफ्ते में ये मामला सुलझ जाएगा।

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक आज, इन दो बातों पर रहेगा खास फोकस!

पंजाब में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस में कलह लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार को खड़गे कमेटी के सामने कैप्टन ने करीब साढ़े तीन घंटे तक अपनी बात रखी।

माना जा रहा था कि इसके बाद कैप्टन सोनिया और राहुल गांधी से भी मुलाकात करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बुधवार को भी अटकलें थीं कि वे जंतर-मंतर जाकर कांग्रेस नेताओं से मिलेंगे, लेकिन इन सबके बीच अमरिंदर सीधे पंजाब के लिए रवाना हो गए।

6 कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों से मिले राहुल
कैप्टन और सिद्धू को लेकर कांग्रेस में मैराथन कसरत जारी है। इस बीच राहुल गांधी ने मंगलवार को 6 कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों से मुलाकात की। राहुल एक-एक करके पंजाब के मंत्रियों और विधायकों को मिल रहे हैं। दरअसल इन सभी से पहले भी सोनिया गांधी की ओर से बनाई की तीन सदस्यीय कमेटी मुलाकात कर चुकी है।
राहुल ने इन सभी नेताओं से तो बात की, लेकिन कैप्टन से नहीं मिले।

बाजवा बोले- एक हफ्ते में सब होगा ठीक
इस बीच कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि 'मुझे नहीं पता कि कैप्टन और राहुल की मुलाकात क्यों नहीं हुई, हालांकि इतना जरूर है कि एक हफ्ते के अंदर ये अंदरुनी कलह जरूर खत्म हो जाएगी।'

राहुल से मिलने पहुंचे जाखड़ और बादल
कैप्टन के पंजाब रवाना होते ही सुनील जाखड़ और पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल राहुल गांधी से मिलने पहुंचे हैं। दरअसल इन नेताओं से मुलाकात भी अंदरुनी कलह को खत्म करने के लिए की जा रही बैठकों का हिस्सा बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः 1980 में विमान हादसे में संजय गांधी की हुई थी मौत, भारतीय राजनीति में थी दबंग नेता के रूप में पहचान

कल सिद्धू आ सकते हैं दिल्ली
राजनीति सूत्रों की मानें तो गुरुवार को नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली आ सकते हैं। इस दौरान वे खड़गे समिति के सामने पेश हो सकते हैं साथ ही सोनिया या राहुल से भी मिल सकते हैं। हालांकि अब तक इस बात को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

इससे पहले सोमवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने अमरिंदर सिंह पर बादल परिवार के साथ मिलकर पालिटिकल बिजनेस चलाने का बड़ा आरोप लगाया था।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned