scriptAssembly Election 2022 :Health Secretary Briefs EC At Major Meeting | Assembly Election 2022 : ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए 5 जनवरी के बाद तय होगा कब होंगे 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव | Patrika News

Assembly Election 2022 : ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए 5 जनवरी के बाद तय होगा कब होंगे 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव

सोमवार को देशभर में बढ़ते ओमीक्रॉन के खतरे के बीच आज चुनाव आयोग (Election Commission) और हेल्थ मिनिस्ट्री (Health Ministry) के अधिकारियों के साथ अहम बैठक हुई। बैठक के खत्म होने के बाद अब सभी के मन में सवाल उठ रहे हैं कि क्या चुनाव आयोग अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2022) को टाल सकता है? और अगर नहीं तो क्या रैलियों पर रोक लगेगी?

Updated: December 27, 2021 03:47:54 pm

देशभर में बढ़ते ओमीक्रॉन के खतरे के बीच आज चुनाव आयोग (Election Commission) और हेल्थ मिनिस्ट्री (Health Ministry) के अधिकारियों के साथ अहम बैठक हुई। सोमवार को हुई इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर में बढ़ते कोरोना मामलों (Corona cases) और वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर अपनी रिपोर्ट क चुनाव आयोग को सौंपी।
Election Commission
Election Commission

जनवरी में फिर होगी बैठक

फिलहाल, चुनाव आयोग अगले वर्ष होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों को टालने के मूड में नहीं है। इसका निर्णय लेने से पहले चुनाव आयोग जनवरी के पहले सप्ताह में एक बार फिर से स्वास्थ्य सचिव के साथ बैठक करेगा।

अगले वर्ष उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब व मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर आज चुनाव आयोग नेस्वास्थ्य सचिव के साथ एक अहम बैठक की। इस दौरान केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के अलावा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। हालांकि, चुनाव आयोग अभी रिपोर्ट की समीक्षा करने के बाद एक बार फिर से स्वास्थ्य सचिव से बैठक करेगा। जनवरी में इस बात की पुष्टि हो जाएगी।
कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग कुछ सख्त फैसले ले सकता है।

कोरोना के मामलों में 25 फीसदी उछाल

अगले तीन महीनों में ओमीक्रॉन (Omicron) के प्रसार के बारे में पूछे जाने पर स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, उन्होंने बैठक में कहा कि प्रतिदिन कोरोना के मामलों को देखें तो पहले से इसमें 25 फीसदी का जंप कोरोना के संक्रमण में देखने को मिला है। इसके अलावा स्वास्थ्य अधिकारियों ने उन जिलों के बारे में भी जानकारी दी जहां R Value में वृद्धि हुई है।

यहाँ R वैल्यू का अर्थ कोरोना के प्रजनन दर से है।

CEC करेंगे उत्तर प्रदेश का दौरा

इसके अलावा, मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) और अन्य अधिकारी राज्य में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे।

बता दें कि वर्ष 2022 में पांच राज्यों (5 state Assembly Elections)- उत्तर प्रदेश, मणिपुर, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं। माना जा रहा है कि केंद्रीय स्वास्थ सचिव की रिपोर्ट के बाद हो सकता है चुनाव आयोग बड़ी रैलियों और जनसभाओं पर रोक लगा दे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

राहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाBudget 2022: इस साल भी पेश होगा डिजिटल बजट, जानें कैसे होगी छपाईमंत्री का बड़ा बयान, कहा- टल सकती हैं 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएंबिहार में पटना वाले 'खान सर' पर राजनीति शुरू, जानिए ये कौन हैं और क्या है इनका असली नामघर में कुत्ते-बिल्ली को पालने के लिए अब रजिस्ट्रेशन अनिवार्य, नहीं तो भरना होगा जुर्माना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.