scriptBihar Assembly Election 2020 : महागठबंधन में मनमुटाव दूर करने को लेकर हुई बैठक, सोनिया-तेजस्वी नहीं हुए शामिल | Bihar Assembly Election 2020 Sonia Tejaswi not attend meeting to resolve estrangement in Grand Alliance | Patrika News

Bihar Assembly Election 2020 : महागठबंधन में मनमुटाव दूर करने को लेकर हुई बैठक, सोनिया-तेजस्वी नहीं हुए शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2020 03:53:07 pm

Submitted by:

Dhirendra

Virtual Meeting में मांझी ने समन्‍वय समिति गठित करने का मुद्दा उठा
Ahmed Patel ने कहा – आपसी सहमति के आधार पर होगा फैसला
Grand Alliance की ओर से न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर भी हुई चर्चा।

Sonia-Tejashwi

बिहार महागठबंधन दलों की वर्चुअल मीट में सोनिया गांधी और तेजस्वी यादव शामिल नहीं हुए।

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 ( Bihar Assembly Election 2020 ) को लेकर राजनीतिक दलों ( Political Parties ) के बीच सियासी जोड़तोड़ चरम पर है। चुनाव को ध्यान में रखकर कांग्रेस और आरजेडी समेत बिहार में महागठबंधन ( Grand Alliance ) के प्रमुख घटक दलों के नेताओं की वर्चुअल बैठक हुई। इसमें आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई। वर्चुअल मीट में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) शामिल नहीं हुए।
जनहित की अनदेखी – गोहिल

बिहार महागठबंधन दलों के बीच बैठक के बाद बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ( Bihar Congress incharge Shakti Singh Gohil ) ने बताया कि बिहार के लोग बहुत परेशान हैं। बीजेपी-जेडीयू की सरकार ( Bjp-Jdu Government ) जनता के दर्द की अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि आने वाला चुनाव महागठबंधन के साथी साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। जनता के समर्थन से बिहार में महागठबंधन की सरकार बनेगी।
LAC Dispute : अब चीन ने डीबीओ के पास खोला नया मोर्चा, डेपसांग सीमा किया पार

जल्द गठित हो समन्वय समिति – जीतन राम मांझी

जानकारी के मुताबिक पार्टी की आंतरिक समन्वय समिति ( Coordination committee ) की बैठक में शामिल रहने की वजह से सोनिया गांधी महागठबंधन की बैठक में शामिल नहीं हो सकीं। बैठक की अध्यक्षता अहमद पटेल ( Ahmad patel ) ने की। बैठक में जीतन राम मांझी ने महागठबंधन में समन्वय समिति का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि यह पुरानी मांग है, जिसकी अनदेखी की जा रही है। इसके साथ ही महागठबंधन के साझा न्यूनतम कार्यक्रम तय करने, सीटों का बंटवारा ( Seat Sharing ) चुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले करने का मुद्दा भी उठा।
Devendra Fadnavis : 2 साल पहले BJP सरकार में शामिल होना चाहती थी NCP

आपसी सहमति के आधार पर होगा फैसला – अहमद पटेल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ( Congress Leader Ahmad patel ) ने कहा कि आपसी सहमति ( Mutual consent ) के आधार पर कोई भी फैसला होगा। समन्वय समिति के गठन को लेकर एक सप्ताह के अंदर आरजेडी नेताओं से सहमति प्राप्त करने के प्रयास किए जाएंगे। न्यूनतम साझा कार्यक्रम ( Minimum common program ) और सीटों के बंटवारे के मसले पर भी उन्होंने सहयोगियों को अपना समर्थन दिया और कहा कि जल्द ही महागठबंधन के सभी सहयोगियों की बैठक होगी जिसमें तमाम बिंदुओं पर सहमति बनाई जाएगी।
बता दें कि चुनावी तैयारियों को लेकर महागठबंधन दलों की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई। इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल और बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा, आरजेडी नेता मनोज झा, आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा, हिंदुस्तान अवामी मोर्चा के जीतन राम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो