scriptBihar election: campaigning for second phase stops, voting on November 3 | Bihar Assembly Election दूसरे चरण के लिए थमा प्रचार, तीन को होगा मतदान | Patrika News

Bihar Assembly Election दूसरे चरण के लिए थमा प्रचार, तीन को होगा मतदान

  • Bihar Assembly Election के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार शाम को थम गया है
  • तीन नवंबर को चुनाव के दूसरे चरण में 17 ज़िलो की 94 सीटों के लिए मतदान होना है

नई दिल्ली

Updated: November 01, 2020 11:03:58 pm

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( bihar assembly election ) के दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार शाम को थम गया है। तीन नवंबर को चुनाव के दूसरे चरण में 17 ज़िलो की 94 सीटों के लिए मतदान होना है।

Bihar Assembly Election दूसरे चरण के लिए थम गया प्रचार, तीन को होगा मतदान
Bihar Assembly Election दूसरे चरण के लिए थम गया प्रचार, तीन को होगा मतदान
बिहार विधानसभा चुनाव दूसरा चरण)
क्रम संख्या जिला सीट
1 पटना 9
2 नालंदा 7
3 भागलपुर 5
4 खगड़िया 4
5 बेगूसराय 7
6 समस्तीपुर 5
7 वैशाली 4
8 सारण में 10 10
9 सिवान में 8 8
10 गोपालगंज में 6 6

48 घंटे पहले निषेधाज्ञा लागू

बिहार की जिन सीटों पर दूसरे चरण में चुनाव होने हैं, उन पर वोटिंग खत्म होने तक के समय से 48 घंटे पहले निषेधाज्ञा लागू हो गई है। वहीं, मुंगेर कांड के बाद चुनाव आयोग ( Election commission ) के सामने शांतिपूर्ण चुनाव कराने की चुनौती है। जिसके लिए आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। निषेधाज्ञा के अनुसार इन क्षेत्रों में पब्लिक प्लेस पर एक साथ तीन से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते। इसका उल्लंघन करने पर पुलिस आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सकती है। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly ELection ) के दूसरे चरण में राज्य की 94 विधानसभा सीटों पर कुल 1463 उम्मीदवारों का भविष्य दांव पर लगा है। इन 1463 उम्मीदवारों में से महिला प्रत्याशियों की संख्या केवल 146 ही है।

Jammu-Kashmir: सेना के हाथ लगी बड़ी सफलता, BJP नेताओं की हत्या में शामिल Hizbul Commander ढेर

चार अलग-अलग गठबंधन

इस चुनाव में जहां सत्ता तक पुहंचने के लिए विभिन्न पार्टियों ने चार अलग-अलग गठबंधन बनाकर चुनावी मैदान में हैं वहीं बिहार के मुख्यमंत्री ( Bihar CM ) बनने का सपना संजोए छह मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Bihar CM Nitish Kumar ) एक बार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) के मुख्यमंत्री का चेहरा हैं वहीं राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) नेतृत्व वाले विपक्षी दल के महागठबंधन राजद नेता तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के दावे के साथ चुनावी मैदान में है। तेजस्वी खुद राघोपुर से चुनावी मैदान में उतरे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi News Live Updates: दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मानसून, आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्टLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामJagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपीRBI गवर्नर शक्तिकान्त दास बोले- खतरनाक है CryptocurrencyIND vs ENG Test Live Streaming: दोपहर 3 बजे से शुरू होगा टेस्ट, जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैचइंग्लैंड के खिलाफ T-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, शिखर धवन सहित दिग्गजों की वापसीपूरा दिन चलाओगे तब भी बिजली की होगी खूब बचत, सिर्फ 168 महीना देकर घर लायें ये हैं बेस्ट क्वालिटी सीलिंग फैन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.