scriptJammu-Kashmir: सेना के हाथ लगी बड़ी सफलता, BJP नेताओं की हत्या में शामिल Hizbul Commander ढेर | Saifullah commander of Hizbul Mujahideen killed in the encounter | Patrika News

Jammu-Kashmir: सेना के हाथ लगी बड़ी सफलता, BJP नेताओं की हत्या में शामिल Hizbul Commander ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 01, 2020 07:35:15 pm

Submitted by:

Mohit sharma

श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने Hizbul Mujahideen के चीफ कमांडर सैफुल्ला को मार गिराया
सुरक्षाबलों को श्रीनगर के रंगरेत इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी

Jammu-Kashmir: सेना के हाथ लगी बड़ी सफलता, BJP नेताओं की हत्या में शामिल Hizbul Commander ढेर

Jammu-Kashmir: सेना के हाथ लगी बड़ी सफलता, BJP नेताओं की हत्या में शामिल Hizbul Commander ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। यहां श्रीनगर में एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन ( Hizbul Commander ) के चीफ कमांडर सैफुल्ला को मार गिराया है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को श्रीनगर के रंगरेत इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस ( Jammu-Kashmir Police ) के साथ संयुक्त ऑपरेशन शुरू कर आतंकियों को घेर लिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके जवाब में भारतीय जवानों ने भी फायरिंग की, जिसमें हिजबुल कमांडर ढेर हो गया। इसके साथ ही सेना ने सैफुल्ला के साथी को जिंदा पकड़ लिया है।

Bihar: Tejashwi Yadav ने भारतीय राजनीति में बनाया नया रिकॉर्ड, पिता लालू भी रह गए पीछे

 

https://twitter.com/ANI/status/1322872857467052034?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि सैफुल्ला को रियाज नायकू के मारे जाने के बाद हिजबुल ने चीफ कमांडर बनाया गया था। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिन पहले घाटी में हुई भारतीय जनता पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या में भी सैफुल्ला शामिल था। डीजीपी ने बताया कि अब्बास हिजबुल जो भाजपा नेताओं की हत्या में शामिल था, वह भी हिजबुल से ही लश्कर में गया था। यह सेना के हाथ बड़ी सफलता मानी जा रही है। भारतीय जवानों ने 72 घंटे के भीतर ही भाजपा नेताओं के हत्यारे को ठिकाने लगा दिया।

Bihar: चुनाव प्रचार से लौट रहे इस दिग्गज नेता पर जानलेवा हमला, पुलिस मौके पर पहुंची

https://twitter.com/ANI/status/1322852705178562560?ref_src=twsrc%5Etfw

इसके साथ ही जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत में बताया कि भाजपा नेताओं के कत्ल में सैफुल्ला के शामिल होने की पूरी संभावनाएं हैं। उन्होंने सैफुल्ला के मारे जाने को बड़ी उपलब्धि बताया है।

डॉक्टर नहीं आतंकी था सैफुल्लाह

रंगरेत में मारे गए हिज्बुल कमांडर के आगे भले ही डॉक्टर लगा था लेकिन वह कोई डॉक्टर नहीं था। आतंकी बुरहानवानी और आतंकी रियाज नायकू के बेहद ही करीब था और इसे आतंकी संगठन ने आतंकियों के घाव पर मरहम पटटी करने से लेकर गोली निकालने तक का काम दिया था। इस कारण से उसे आतंकी संगठन में डॉक्टर नाम से बुलाया जाने लगा और फिर जब उसने आंतकी रियाज नायकू से हिजबुल की कमान ली तो वह डॉक्टर सैफुल्लाह नाम से कुख्यात हुआ है।

वह 10 अगस्त 2014 को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहददीन में शामिल हुआ था। जिसके बाद वह 6 मई 2020 को रियाज नायकू के मारे जाने के बाद आतंकी संगठन का कमांडर बनाया गया था। वहीं, जम्मू कश्मीर में 1 जनवरी से 1 नंवबर तक कुल 200 आतंकी मारे गए। इसमें से 190 आतंकी कश्मीर घाटी से ही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो