script‘हिंदू आतंकी’ वाले बयान पर फंसे कमल हासन, पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मुकदमा दर्ज | Criminal Complaint filed against Kamal Haasan on first terrorist was Hindu remark | Patrika News
राजनीति

‘हिंदू आतंकी’ वाले बयान पर फंसे कमल हासन, पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मुकदमा दर्ज

कमल हासन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप
दिल्ली की पटिलाया हाउस कोर्ट में दर्ज हुई शिकायत
बीजेपी कर चुकी है पांच दिन प्रतिबंध लगाने की मांग

नई दिल्लीMay 14, 2019 / 08:35 pm

Chandra Prakash

Kamal Haasan

कमल हासन के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज, गोडसे को कहा था ‘ भारत का पहला हिंदू आतंकी’

नई दिल्ली। अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन ( Kamal Haasan ) की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। ‘आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था’ वाले बयान पर की अब कोर्ट से शिकायत हुई है। दिल्ली की पटिलाया हाउस कोर्ट ( Patiala House court ) में हासन के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया गया है। हासन के खिलाफ हिंदू धर्म के साथ आतंकवाद को जोड़कर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है।

https://twitter.com/ANI/status/1128244704359976966?ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने पर महामिलावट वालों ने मुझे गालियां दीं: PM मोदी

कमल हासन ने क्या कहा था?

दरअसल 12 मई को तमिलनाडु के अरावकुरुचि में विधानसभा उपचुनाव में कमल अपनी पार्टी ‘मक्कल नीधि मय्यम’ ( MNM) के प्रत्याशी के लिए वोट मांगने पहुंचे थे। इसी सभा में उन्होंने कहा कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी नाथूराम गोडसे ( Nathuram Godse ) एक हिंदू था। गोडसे ने 30 जनवरी 1948 को नई दिल्ली में महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या की थी।

अलवर गैंगरेप पर गरमाई यूपी की राजनीति, दलित मुद्दे पर मोदी और माया ने एक दूसरे को घेरा

बीजेपी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

कमल हासन के इस बयान की बीजेपी की ओर से खूब विरोध किया जा रहा है। सोमवार को निर्वाचन आयोग जाकर कमल हासन के चुनाव प्रचार पर पांच दिन का प्रतिबंध लगाने की मांग की। बीजेपी ने अश्विनी उपाध्याय ने आयोग में शिकायत में कहा है कि कमल हासन ने बलवा भड़काने की नीयत से करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाला बयान दिया है।

विवेक ओबेरॉय ने साधा निशाना

वहीं दूसरी ओर अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने कहा कि कमल सर, आप महान कलाकार हैं। जैसे कला का कोई धर्म नहीं होता ठीक उसी प्रकार से आतंक का भी कोई धर्म नहीं होता! आप गोडसे को आतंकवादी बोल सकते हैं, आप उसे ‘हिंदू’ क्यों कहेंगे? यह इसलिए है क्योंकि आप मुस्लिम बहुल इलाके में वोट देख रहे हैं? कृपा कर के, छोटा मुंह बड़ी बात, भारत को न बांटें, हम सब एक हैं।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Political / ‘हिंदू आतंकी’ वाले बयान पर फंसे कमल हासन, पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो