बिहार की जीत पर बोले PM मोदी- बिहार में सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र की जीत

By: Mohit sharma

Started on: 11 Nov 2020, 06:36 AM IST

मुख्य घटनाएं

बिहार की जीत पर बोले PM मोदी- बिहार में सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास के मंत्र की जीत

बिहार विधानसभा चुनाव में बहुमत से मिली जीत और अन्य राज्यों के उपचुनावों में भारी सफलता को भारतीय जनता पार्टी में भारी खुशी का महौल है

लाइव कवरेज

8:03 PM

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा पूर्व में जीती, मणिपुर में कमल का झंडा फहरा दिया।
भारतीय जनता पार्टी पश्चिम में जीती, गुजरात में जीती। भाजपा को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में विजय प्राप्त हुई। और भाजपा को दक्षिण में कर्नाटका-तेलंगाना में सफलता मिली। 21वीं सदी के भारत के नागरिक, बार-बार अपना संदेश स्पष्ट कर रहे हैं। अब सेवा का मौका उसी को मिलेगा, जो देश के विकास के लक्ष्य के साथ ईमानदारी से काम करेगा।


मोदी ने कहा कि हर राजनीतिक दल से देश के लोगों की यही अपेक्षा है कि देश के लिए काम करो, देश के काम से मतलब रखो। देश का विकास, राज्य का विकास, आज सबसे बड़ी कसौटी है और आने वाले समय में भी यही चुनाव का आधार रहने वाला है। जो लोग ये नहीं समझ रहे, इस बार भी उनकी जगह-जगह जमानत जब्त हो गयी है। आज देश, भारतीय जनता पार्टी पर जो स्नेह दिखा रहा है, एनडीए पर जो स्नेह दिखा रहा है उसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि भाजपा ने, एनडीए ने देश के विकास को, लोगों के विकास को अपना सर्वोपरि लक्ष्य बनाया हुआ है। हम हर वो काम करेंगे जो देश को आगे ले जाए।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज भाजपा ही देश की एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है, जिसमें गरीब, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, अपना प्रतिनिधित्व देखते हैं। आज भाजपा ही देश की एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है, जो समाज के हर वर्ग की आवश्यकताओं को समझती है, उनके लिए काम कर रही है। आज भाजपा ही एकमात्र पार्टी है जो राष्ट्रीय आकांक्षाओं के साथ ही हर क्षेत्र के गौरव को भी उतने ही गर्व के साथ अपने साथ लेकर चलती है। देश के नौजवानों को सबसे ज्यादा भरोसा किसी पर है तो वो भाजपा है। दलितों-पीड़ितों-शोषितों की अगर कोई आवाज है, तो वो भाजपा है।

आर्थिक सुधार हो, कृषि सुधार हों या फिर देश की सुरक्षा, शिक्षा की बात हो, नई व्यवस्थाओं की बात हो या फिर किसानों-श्रमिकों का हित, ये भाजपा ही है जिस पर देश आज सबसे ज्यादा भरोसा कर रहा है। ये भरोसा भाजपा के लिए, मेरे लिए, आपके प्रधानसेवक के लिए बहुत बड़ी पूंजी है।

 

7:46 PM

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि धन्यवाद इसलिए नहीं कि उन्होंने चुनावों में भाजपा को इतनी बड़ी सफलता दी है, इसके तो वो हकदार हैं ही। धन्यवाद इसलिए क्योंकि लोकतंत्र के इस महान पर्व को हम सभी ने मिलकर बहुत उत्साह से मनाया है। चुनाव भले ही कुछ सीटों और कुछ क्षेत्रों पर हुआ हो लेकिन कल सुबह से लेकर देर रात तक पूरे देश की नजरें टीवी, सोशल मीडिया और चुनाव आयोग की वेबसाइट पर थीं। लोकतंत्र के प्रति हम भारतीयों की जो आस्था है उसकी मिशाल पूरी दुनिया में कहीं नहीं मिलती।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में ये चुनाव कराना आसान नहीं था। लेकिन हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्थाएं इतनी सशक्त हैं, पारदर्शी हैं, कि इस संकट के बीच भी उन्होंने इतना बड़ा चुनाव कराकर दुनिया को भी भारत के ताकत की पहचान करा दी है। इन चुनाव परिणामों में भाजपा को NDA को अपार जनसमर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि इसके लिए भाजपा, NDA के लाखों कार्यकर्ता भाइयों-बहनों को जितनी बधाई दूं उतनी कम है। मैं हर कार्यकर्ता और उनके परिवार जनों को हृदय से बधाई देता हूं।
बिहार विधानसभा चुनाव और विभिन्न राज्यों के उप-चुनावों में मिली भव्य जीत के लिए समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं एवं जनता का हार्दिक अभिनंदन। भाजपा है तो भरोसा है...

7:35 PM

बिहार जीत की खुशी में दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम कोक जेपी नडडा ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कल सम्पन्न हुआ चुनाव केवल बिहार के चुनाव नहीं थे, ये लद्दाख से लेकर तेलंगाना और कर्नाटक, गुजरात और मध्यप्रदेश से लेकर मणिपुर तक के उपचुनाव भी थे।
इन चुनावों में बिहार समेत जिस तरह की जीत भारत की और बिहार की जनता ने दी है, उसके लिए कोटि कोटि धन्यवाद।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जहां-जहां भी चुनाव थे, वहां की जनता ने एक स्वर से कमल के निशान पर मोहर लगाकर PM मोदी के काम पर मोहर लगाई है कोरोना महामारी ने बड़े शक्तिशाली देशों के नेतृत्व पर प्रश्नचिन्ह खड़े किए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 130 करोड़ की जनता को जो नेतृत्व कोरोना संक्रमण में मिला और मोदी जी ने जो कठोर कदम उठाए, उससे देश के नागरिकों की रक्षा की हुई।

7:01 PM

केंद्रीय मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं। इसके साथ पार्टी के कई दिग्गज यहां मौजूद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र भी कुछ ही पलों में कार्यालय पहुंचने वाले हैं।

6:29 PM

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में बहुमत से मिली जीत और अन्य राज्यों के उपचुनावों में भारी सफलता को भारतीय जनता पार्टी में भारी खुशी का महौल है। इस क्रम में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित दीनदयाल उपाध्याय रोड स्थित भाजपा मुख्यालय पर बुधवार को फिर से जश्न का कार्यक्रम है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भाजपा कार्यालय पहुंच चुके हैं। यहां बिहार जीत से उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा है। जीत में खुशी में पार्टी कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned