scriptDelhi Election: सोनिया गांधी के कहने के बावजूद चुनाव लड़ने से पीछे हटे ये दिग्गज! | Delhi Election: Despite Sonia Gandhi's insistence, these veterans don't want contest! | Patrika News

Delhi Election: सोनिया गांधी के कहने के बावजूद चुनाव लड़ने से पीछे हटे ये दिग्गज!

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2020 12:58:21 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

चुनाव से पहले ही कांग्रेस को लग चुका है झटका
दो दिग्गज नेताओं ने चुनाव लड़ने से मना किया!

sonia_gandhi_aggresive.jpg
दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। यहां 8 फरवरी को चुनाव होने हैं। आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले अपने 70 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। वहीं बीजेपी की लिस्ट भी जल्द आनेवाली है। लेकिन कांग्रेस नेता चुनाव मैदान में उतरने से पीछे हट रहे हैं।
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने प्रगतिशील देशों से किया वित्तीय सहायता देने का आग्रह

दो दिग्गज नेताओं ने चनाव लड़ने से इंकार किया

एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से छपी रिपोर्ट के अनुसार- कांग्रेस के दो दिग्गज नेता तो पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के कहने के बावजूद चुनाव लड़ने से मना कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार- पूर्व दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने भी इस बार चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।
दिल्ली चुनाव से पहले आप को झटका, दर्जनों कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

‘आप’ बिना जनाधार वाली पार्टी

दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जेपी अग्रवाल ने अपने एक बयान में आम आदमी पार्टी (AAP) को बिना जनाधार वाली पार्टी कहा है। उनका मानना है कि इसीलिए इन्होंने इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने वाले अपनी सीनियर नेताओं को भी टिकट दे दिया है। उन्होंने ये भी जोड़ा कि अगर उन्हें पार्टी की ओर से चुनाव मैदान में उतारने का निणर्य लिया गया, तो वे उसे मानेंगे।
निर्भया के दोषियों को 22 को फांसी मुश्किल, दिल्ली सरकार ने खारिज की दया याचिका

चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका

विधानसभा चुनाव के पहले दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका लग चुका है। दिल्ली में कांग्रेस के पूर्वांचली चेहरा रहे महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा ‘आप’ में चले गए है। आप ने उन्हें द्वारका से टिकट दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार माना जा रहा है कि महाबल मिश्रा की सहमति से उनके बेटे आप की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। मटियामहल से 5 बार कांग्रेस विधायक रहे शोएब इकबाल के चुनाव के पहले आप में शामिल हो चुके हैं। जानकारों के अनुसार, यह भी कांग्रेस के लिए नुकसान है। हालांकि कांग्रेस नेता इस तरह की किसी संभावना से इंकार कर रहे हैं।
जेएनयू हिंसा: छवि खराब करने की शिकायत लेकर महिला आयोग पहुंची आरोपी कोमल शर्मा

कांग्रेस का नहीं खुला था खाता

बता दें, साल 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था। कांग्रेस का कोई भी उम्मीदवार नहीं जीता था। इस चुनाव में ‘आप’ पर दिल्ली की जनता ने विश्वास जताया था। ‘आप’ ने दिल्ली विधानसभा की 67 सीटें जीती थीं। जबकि बीजेपी को 3 सीटें हासिल हुई थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो