scriptडॉ. किरोड़ीलाल का बयान वायरल, कहा- ये बीजेपी प्रत्याशी एकदम गाय है…गुर्जर समाज के आरक्षण को लेकर कही ये बड़ी बात | Dr. Kirori Lal's statement goes viral, he says- this BJP candidate is a complete cow... he said this big thing about reservation for Gurjar community | Patrika News
राजनीति

डॉ. किरोड़ीलाल का बयान वायरल, कहा- ये बीजेपी प्रत्याशी एकदम गाय है…गुर्जर समाज के आरक्षण को लेकर कही ये बड़ी बात

Dr. Kirodilal Meena : कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोडीलाल मीणा ने सिकराय विधानसभा क्षेत्र के गंडरावा गांव में भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा के समर्थन में जमसभा को संबोधिक किया। इस दौरान उनके द्वारा दिया बयान काफी वायरल हो रहा है।

दौसाApr 16, 2024 / 04:46 pm

Supriya Rani

कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोडीलाल मीणा ने सिकराय विधानसभा क्षेत्र के गंडरावा गांव में भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा के समर्थन में जमसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आरक्षण को नवीं अनुसूची में शामिल करवाने समेत कई बातें कही। उन्होंने कहा- भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल तो बिल्कुल गाय है। यदि उसके साथ धोखा करोगे तो आपको गौ-हत्या का पाप लगेगा। आगे उन्होंने कहा कि ऐसा सीधा आदमी मैंने राजनीति में आज तक नहीं देखा।

गुर्जर समाज के आरक्षण को लेकर कही बड़ी बात

इस दौरान डॉ. किरोड़ीलाल ने कहा कि उस वक्त आरक्षण की लड़ाई के कारण गुर्जर समाज मुझसे नाराज हुआ लेकिन हम सवाई माधोपुर व महवा से चुनाव लड़े तो गुर्जर समाज ने ही वोट देकर जिताया। उस वक्त गुर्जर समाज के साथ अन्याय हुआ और मीणा समाज की भी कई मांगे कांग्रेस सरकार में पूरी नहीं हो पाई। इसके बाद उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज के आरक्षण को भी नवीं अनुसूची में डलवाएंगे, जिससे कोई छेड़छाड़ नहीं हो सकेगी क्योंकि 5% गुर्जर आरक्षण के कारण आरक्षण की सीमा संवैधानिक दायरे से ज्यादा 55% हो चुकी है। यदि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ जाए तो गुर्जरों के साथ एसटी-एससी आरक्षण को भी संकट आ सकता है…इसलिए अबकी बार 400 पार मोदी सरकार बनने के बाद आरक्षण को नवीं अनुसूची में शामिल करवाया जाएगा।

किरोड़ी ने कांग्रेस पर लगाए कई आरोप

डॉ. किरोड़ीलाल ने कांग्रेस पर कई आरोप लगाए, कहा कि कांग्रेस दुष्प्रचार कर रही है। यदि फिर से इनकी सरकार बनी तो एसटी- एससी का आरक्षण खत्म कर देगी जबकि पहले जब आरक्षण पर आंच आई थी तो मैंने ही बचाया था। आगे उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब आरक्षण पर आंच आई वह बसपा का विधायक था, जिसने हमारा साथ नहीं दिया था। जबकि उस वक्त कन्हैयालाल ने मेरा साथ दिया था, इसलिए मैं सभी से अपील करता हूं कि उन्हें जिताओ।

किरोड़ी ने पीएम मोदी को लेकर कही यह बात

डॉ. किरोड़ीलाल ने पीएम मोदी को लेकर कहा कि वे हमारे खास मित्र हैं। उनकी बदौलत ही ही हमारा देश इतना ताकतवर बन पाया है। आगे किरोड़ी ने कहा कि राजेश पायलट, पंडित नवल किशोर शर्मा व सचिन पायलट बहुत बड़े नेता हैं, लेकिन एक डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ही ऐसा नेता है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नांगल मीणा हाईकोर्ट में खड़ा कर सकता है। 2018 में भी मोदी आए थे और अब दौसा में भी वोट डालने के लिए लोगों से अपील करने आए। यही तो हमारी मित्रता है।

Hindi News/ Political / डॉ. किरोड़ीलाल का बयान वायरल, कहा- ये बीजेपी प्रत्याशी एकदम गाय है…गुर्जर समाज के आरक्षण को लेकर कही ये बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो