script

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को ईडी ने किया गिरफ्तार

Published: Sep 04, 2019 08:06:37 am

आय से अधिक संपत्ति के मामले में ईडी ने किया गिरफ्तार
कई बार ईडी अपने दफ्तर में पूछताछ के लिए बुला चुकी थी
कर्नाटक हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी अंतरिम जमानत की याचिका
वर्ष 2017 में दिल्ली स्थित फ्लैट से मिली थी करोड़ की बेनामी रकम

डीके शिवकुमार

फाइल फोटो

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार शाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को गिरफ्तार कर लिया। कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ राजनेता डीके शिवकुमार को ईडी ने चार दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है। आय से ज्यादा संपत्ति मामले में ईडी शिवकुमार से पूछताछ कर रही थी।
दरअसल कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप था। इसके बाद ईडी ने जांच की और फिर पूछताछ शुरू कर दी। कई बार ईडी ने शिवकुमार तो पूछताछ के लिए अपने कार्यालय बुलाया था। सोमवार को भी डीके शिवकुमार से ईडी ने दफ्तर में पूछताछ की थी।
कांग्रेस ने की डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी की निंदा, सुरजेवाला ने बताया बदले की कार्रवाई

https://twitter.com/ANI/status/1168903885051912193?ref_src=twsrc%5Etfw
हालांकि शिवकुमार ने हर बार कहा कि उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है। शिवकुमार ने दावा किया था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और इसलिए वह निश्चिंत हैं।
वहीं, डीके शिवकुमार कर्नाटक हाईकोर्ट में अपनी गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगाने को लेकर पहले से ही लगे हुए थे। उन्होंने कर्नाटक हाईकोर्ट में याचिका दायर कर गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक की मांग की थी, लेकिन अदालत ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी।
गौरतलब है अगस्त 2017 में आयकर विभाग की टीम ने दिल्ली स्थित डीके शिवकुमार के फ्लैट पर छापा मारा था। इस दौरान फ्लैट से 8.59 करोड़ की बेनामी राशि जब्त की गई थी। इसके बाद डीके शिवकुमार समेत चार सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो