कांग्रेस और बीजेपी के बीच 'आजादी' की लड़ाई, ट्विटर वॉर में एक-दूसरे पर उछाला कीचड़

कांग्रेस और बीजेपी के बीच 'आजादी' की लड़ाई, ट्विटर वॉर में एक-दूसरे पर उछाला कीचड़

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Feb, 09 2019 02:46:35 PM (IST) | Updated: Feb, 09 2019 07:07:11 PM (IST) राजनीति

देश की दो सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस गली ब्वॉय के गाने 'आजादी' को लेकर कहर बरपाए हुए हैं।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखें जैसे जैसे नजदीक आ रही हैं, देश की दोनों प्रमुख पार्टियां एक दूसरे पर हमले की तरीकें भी बदल रही हैं। एक ओर जहां मंच पर पार्टी नेता एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं तो दूसरी ओर सोशल मीडिया पर एक दूसरे के मुखौटे उतारने में जुटे हैं। ताजा मामला रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म गली ब्वॉय के गाने 'आजादी' को लेकर एक दूसरे की टांग खींच रहे हैं।

कांग्रेस ने आजादी के बहाने बीजेपी को लपेटा

8 फरवरी 2019 की रात कांग्रेस ने जेएनयू में आजादी वाले गाने पर मोदी सरकार पर चोट करते हुए एक वीडियो कांग्रेस की सोशल मीडिया मैनेजर दिव्या स्पंदना ने ट्विट किया। इसमें जस्टिस लोया केस, रफाल सौदा, गौरी लंकेश, नोटबंदी, GST, रोजगार समेत कई मुद्दों पर बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश की गई थी। इसके साथ मोदी के चौकीदार बनाने वाले बयान और कांग्रेस अध्यक्ष के नारे 'चौकीदार चोर है' को दर्शाया गया है। एक मिनट,51 सेकेंड के इस वीडियो में फिल्म गली ब्वॉय का रैप आजादी चल रहा है, जबकि सामने इस मुद्दों की तस्वीरें और वीडियो दिखाए गए हैं।

बीजेपी को चाहिए कांग्रेस से.....आजादी

कांग्रेस के वार का बीजेपी ने भी कुछ ही देर बाद पलटवार कर दिया। बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक मिनट, सात सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया। इसमें भी फिल्म गली ब्वॉय का रैप आजादी चल रहा है लेकिन सामने तस्वीरें बदल गई हैं। कांग्रेस के चाहिए आजादी लिखने के बाद बीजेपी ने वीडियो में यूपीए सरकार से समय हुए घोटालों, रॉबर्ट वाड्रा जमीन केस, महागठबंधन, यूरिया घोटाला समेत कई मुद्दों पर हमला किया है।

जो हिट है वही फिट है

इन दोनों वार पलटवार को देख इस बात को तय है कि डिजिटल इंडिया के युग में बीजेपी और कांग्रेस समझ चुकी हैं कि अगर सोशल मीडिया पर जो हिट है वही फिट है। इसीलिए ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि देश के सबसे बड़े दोनों राजनीतिक दलों ने ट्रेंड में चल रहे आजादी रैप को तुरंत अपना लिया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned