scriptकांग्रेस और बीजेपी के बीच ‘आजादी’ की लड़ाई, ट्विटर वॉर में एक-दूसरे पर उछाला कीचड़ | Gully Boy rap Azadi use by Congress and BJP attack on each other | Patrika News

कांग्रेस और बीजेपी के बीच ‘आजादी’ की लड़ाई, ट्विटर वॉर में एक-दूसरे पर उछाला कीचड़

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2019 07:07:11 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

देश की दो सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस गली ब्वॉय के गाने ‘आजादी’ को लेकर कहर बरपाए हुए हैं।

azadi slogan

कांग्रेस और बीजेपी के बीच ‘आजादी’ की लड़ाई, ट्विटर वॉर में एक-दूसरे पर उछाला कीचड़

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखें जैसे जैसे नजदीक आ रही हैं, देश की दोनों प्रमुख पार्टियां एक दूसरे पर हमले की तरीकें भी बदल रही हैं। एक ओर जहां मंच पर पार्टी नेता एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं तो दूसरी ओर सोशल मीडिया पर एक दूसरे के मुखौटे उतारने में जुटे हैं। ताजा मामला रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म गली ब्वॉय के गाने ‘आजादी’ को लेकर एक दूसरे की टांग खींच रहे हैं।

कांग्रेस ने आजादी के बहाने बीजेपी को लपेटा

8 फरवरी 2019 की रात कांग्रेस ने जेएनयू में आजादी वाले गाने पर मोदी सरकार पर चोट करते हुए एक वीडियो कांग्रेस की सोशल मीडिया मैनेजर दिव्या स्पंदना ने ट्विट किया। इसमें जस्टिस लोया केस, रफाल सौदा, गौरी लंकेश, नोटबंदी, GST, रोजगार समेत कई मुद्दों पर बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश की गई थी। इसके साथ मोदी के चौकीदार बनाने वाले बयान और कांग्रेस अध्यक्ष के नारे ‘चौकीदार चोर है’ को दर्शाया गया है। एक मिनट,51 सेकेंड के इस वीडियो में फिल्म गली ब्वॉय का रैप आजादी चल रहा है, जबकि सामने इस मुद्दों की तस्वीरें और वीडियो दिखाए गए हैं।

https://twitter.com/hashtag/Azadi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी को चाहिए कांग्रेस से…..आजादी

कांग्रेस के वार का बीजेपी ने भी कुछ ही देर बाद पलटवार कर दिया। बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक मिनट, सात सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया। इसमें भी फिल्म गली ब्वॉय का रैप आजादी चल रहा है लेकिन सामने तस्वीरें बदल गई हैं। कांग्रेस के चाहिए आजादी लिखने के बाद बीजेपी ने वीडियो में यूपीए सरकार से समय हुए घोटालों, रॉबर्ट वाड्रा जमीन केस, महागठबंधन, यूरिया घोटाला समेत कई मुद्दों पर हमला किया है।

https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw

जो हिट है वही फिट है

इन दोनों वार पलटवार को देख इस बात को तय है कि डिजिटल इंडिया के युग में बीजेपी और कांग्रेस समझ चुकी हैं कि अगर सोशल मीडिया पर जो हिट है वही फिट है। इसीलिए ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि देश के सबसे बड़े दोनों राजनीतिक दलों ने ट्रेंड में चल रहे आजादी रैप को तुरंत अपना लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो