scriptराम मंदिर चंदे मामले पर कुमारस्वामी का बड़ा बयान, नाजियों से की RSS की तुलना | HD Kumarswamy compare RSS to Nazi on the Ram Temple Donation issue | Patrika News

राम मंदिर चंदे मामले पर कुमारस्वामी का बड़ा बयान, नाजियों से की RSS की तुलना

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2021 10:39:01 am

Ram Mandir Donation मामले में कर्नाटक के पूर्व सीएम का बड़ा बयान
एचडी कुमारस्वामी ने आरएसएस पर लगाया बड़ा आरोप
नाजियों से की राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की तुलना

HD kumarswamy

एचडी कुमारस्वामी

नई दिल्ली। कर्नाटक ( Karnataka ) के पूर्व सीएम एच.डी. कुमारस्वामी ( HD Kumarswamy ) ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर ( Ram Mandir ) चंदा मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने जमा हो रहे चंदे पर सवाल खड़े किए हैं, कुमारस्वामी का कहना है कि कर्नाटक में जो लोग चंदा नहीं दे रहे हैं, उनका कुछ लोग नाम नोट कर रहे हैं।
यही नहीं एच.डी. कुमारस्वामी ने राम मंदिर चंदा मामले में आरएसएस की तुलना नाजियों से तक कर डाली।

टूलकिट केस में दिल्ली पुलिस का बड़ा दावा, बताया क्यों दिशा रवि के कहने पर ग्रेटा ने डिलीट किए ट्वीट
https://twitter.com/ANI/status/1361491097499787264?ref_src=twsrc%5Etfw
कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के कार्यकर्ता कर्नाटक में राम मंदिर के नाम पर पैसा इकट्ठा कर रहे हैं, लेकिन जो पैसा नहीं दे रहा है उसका नाम लिख रहे हैं।
जो नाजियों ने किया वो ही आरएसएस कर रही।
उन्होंने कहा कि मुझे पता नहीं वो लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं। पूर्व सीएम ने आरोप लगाया कि नाजियों ने जो जर्मनी में किया था, वैसा ही RSS यहां पर कर रहा है।
नाजी करते यहूदियों के घरों को चिन्हित
दरअसल जर्मनी में नाजी ने बड़े स्तर पर नरसंहार के लिए यहूदियों के घरों को चिह्नित करते थे। हिटलर के समय में नाजी-यहूदियों के बीच तनाव में लाखों लोग मारे गए थे। इतिहासकार कहते हैं कि आरएसएस का जन्म नाजी की तरह ही जर्मनी में हुआ था।
देशभर में इकट्ठा हो रहा चंदा
दरअसल अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए ट्रस्ट की ओर से पूरे देश में चंदा एकत्र किया जा रहा है। ये पहली बार नहीं कि चंदे को लेकर राजनीतिक प्रतिक्रिया आई हो। इससे पहले भी कई बार चंदे को लेकर राजनीतिक दलों ने बयान दिए हैं।
कई बार इसको लेकर विवाद हो चुका है, पूर्व में भी कई कांग्रेस और अन्य पार्टियों के नेताओं ने चंदा इकट्ठा करने की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए हैं।

अब अंतरिक्ष में भेजी जाएगी भगवद् गीता और पीएम मोदी की तस्वीर, जानिए पीछे क्या है मकसद
उपचुनावों पर पार्टी का फैसला गलत
कर्नाटक में होने वाले उपचुनावों को लेकर एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि हमारी पार्टी ने उपचुनाव ना लड़ने का फैसला किया है, वो ठीक नहीं है, लेकिन उनकी कोशिश है कि पार्टी के उम्मीदवार मैदान में जरूर उतरें।
हालांकि पार्टी इस फैसले को लेकर भी कुमारस्वामी ने वजह बताई। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के पास चुनाव लड़ने के लिए पैसों की कमी थी, ऐसे में देवगौड़ा ने उन्हें चुनाव ना लड़ने की सलाह दी। हालांकि मेरी कोशिश है कि कार्यकर्ता चुनाव जरूर लड़ें।

ट्रेंडिंग वीडियो