कर्नाटक: बीएस येदियुरप्‍पा ने सीएम कुमारस्‍वामी से मांगा इस्‍तीफा, संख्‍या बल सरकार के खिलाफ

कर्नाटक: बीएस येदियुरप्‍पा ने सीएम कुमारस्‍वामी से मांगा इस्‍तीफा, संख्‍या बल सरकार के खिलाफ

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: Jul, 14 2019 02:34:34 PM (IST) | Updated: Jul, 14 2019 06:33:54 PM (IST) राजनीति

  • BS Yeddyurappa ने कहा, कुमारस्‍वामी सरकार के पास नहीं है बहुमत
  • विधानसभा में अल्‍पमत में है Congress-JDS Coalition
  • CM Kumaraswamy सरकार को अस्थिर करने का आरोप भाजपा पर लगाना गलत

नई दिल्‍ली। भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने ( BS Yeddyurappa ) ने कर्नाटक में मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ( CM HD Kumaraswamy ) से तत्‍काल इस्तीफा देने की मांग की है। उन्‍होंने सीएम कुमारस्‍वामी से अपील की है कि विधानसभा में उनके पास बहुमत ( Majority ) नहीं है। इसलिए उन्‍हें इस्‍तीफा दे देना चाहिए।

 

करीब 16 विधायक दे चुके हैं इस्‍तीफा

भाजपा नेता येदियुरप्‍पा ने ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ( Congress-JDS Coalition ) के 15 से अधिक विधायक विधानसभा की सदस्‍यता से त्‍यागपत्र दे चुके हैं।

इतना ही नहीं उनके दो स्वतंत्र मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया है। दो निर्दलीय विधायक व स्‍वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों ने भाजपा को समर्थन देने की भी घोषणा की है।

R Ramesh

संख्‍या बल भाजपा के पक्ष में

पांच दिन पहले भाजपा विधायक आर अशोक ने कहा था कि यदि सीएम कुमारस्‍वामी में गरिमा, सम्मान और आत्मसम्मान है या वह कर्नाटक की संस्कृति और परंपराओं से अवगत हैं तो उन्हें तत्काल इस्तीफा ( Immediate resignation ) दे देना चाहिए। सीएम कुर्सी से चिपके रहने का प्रयास न करें।

आर अशोक ने कहा था कि कुमारस्‍वामी सरकार के पास विधानसभा में संख्‍याबल ( Number game in Legislative Assembly ) भी नहीं है।भाजपा सांसद शोभा कारान्दलाजे ने भी कहा था कि कर्नाटक में शासन पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। कुमारस्‍वामी सरकार विधानसभा में अल्‍पमत में आ गई है। ।

 

Ram Madhav

भाजपा को दोषी ठहराना उचित नहीं

भाजपा के राष्‍ट्रीय महासचिव राम माधव कांग्रेस और जेडीएस की ओर से प्रदेश सरकार को अस्थिर करने के आरोपों को पहले ही खारिज कर चुके हैं। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा था कि कर्नाटक में चल रहे घटनाक्रमों पर पार्टी की नजर बनी हुई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned