scriptकर्नाटक: बीएस येदियुरप्‍पा ने सीएम कुमारस्‍वामी से मांगा इस्‍तीफा, संख्‍या बल सरकार के खिलाफ | Karnataka: BS Yeddyurappa demands resign from CM Kumaraswamy | Patrika News

कर्नाटक: बीएस येदियुरप्‍पा ने सीएम कुमारस्‍वामी से मांगा इस्‍तीफा, संख्‍या बल सरकार के खिलाफ

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2019 06:33:54 pm

Submitted by:

Dhirendra

BS Yeddyurappa ने कहा, कुमारस्‍वामी सरकार के पास नहीं है बहुमत
विधानसभा में अल्‍पमत में है Congress-JDS Coalition
CM Kumaraswamy सरकार को अस्थिर करने का आरोप भाजपा पर लगाना गलत

yeddyurappa

कर्नाटक: बीएस येदयुरप्‍पा ने सीएम कुमारस्‍वामी से मांगा इस्‍तीफा, संख्‍याबल सरकार के खिलाफ

नई दिल्‍ली। भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने ( BS Yeddyurappa ) ने कर्नाटक में मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ( CM HD Kumaraswamy ) से तत्‍काल इस्तीफा देने की मांग की है। उन्‍होंने सीएम कुमारस्‍वामी से अपील की है कि विधानसभा में उनके पास बहुमत ( Majority ) नहीं है। इसलिए उन्‍हें इस्‍तीफा दे देना चाहिए।
https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
करीब 16 विधायक दे चुके हैं इस्‍तीफा

भाजपा नेता येदियुरप्‍पा ने ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ( Congress-JDS Coalition ) के 15 से अधिक विधायक विधानसभा की सदस्‍यता से त्‍यागपत्र दे चुके हैं।
इतना ही नहीं उनके दो स्वतंत्र मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया है। दो निर्दलीय विधायक व स्‍वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों ने भाजपा को समर्थन देने की भी घोषणा की है।

R Ramesh
संख्‍या बल भाजपा के पक्ष में
पांच दिन पहले भाजपा विधायक आर अशोक ने कहा था कि यदि सीएम कुमारस्‍वामी में गरिमा, सम्मान और आत्मसम्मान है या वह कर्नाटक की संस्कृति और परंपराओं से अवगत हैं तो उन्हें तत्काल इस्तीफा ( Immediate resignation ) दे देना चाहिए। सीएम कुर्सी से चिपके रहने का प्रयास न करें।
आर अशोक ने कहा था कि कुमारस्‍वामी सरकार के पास विधानसभा में संख्‍याबल ( Number game in Legislative Assembly ) भी नहीं है।भाजपा सांसद शोभा कारान्दलाजे ने भी कहा था कि कर्नाटक में शासन पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। कुमारस्‍वामी सरकार विधानसभा में अल्‍पमत में आ गई है। ।
Ram Madhav
भाजपा को दोषी ठहराना उचित नहीं

भाजपा के राष्‍ट्रीय महासचिव राम माधव कांग्रेस और जेडीएस की ओर से प्रदेश सरकार को अस्थिर करने के आरोपों को पहले ही खारिज कर चुके हैं। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा था कि कर्नाटक में चल रहे घटनाक्रमों पर पार्टी की नजर बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो