कर्नाटक के मंत्री एमबी पाटिल ने कहा- 'BJP कुछ भी कर ले, कुमारस्‍वामी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी'

कर्नाटक के मंत्री एमबी पाटिल ने कहा- 'BJP कुछ भी कर ले, कुमारस्‍वामी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी'

Dhirendra Kumar Mishra | Updated: 27 May 2019, 03:15:19 PM (IST) राजनीति

  • भाजपा पहले भी कर चुकी है सरकार गिराने की कोशिश
  • कांग्रेस-जेडीएस सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी
  • येदियुरप्‍पा ने कुमारस्‍वामी को दी थी खड़गे के लिए कुर्सी छोड़ने की चुनौती

नई दिल्‍ली। कर्नाटक में कुमारस्‍वामी सरकार के स्‍थायित्‍व को लेकर हमेशा से संशय की स्थिति रहा है। सोमवार सुबह मेंं कैबिनेट मंत्री डीसी थम्‍मन और अब कर्नाटक सरकार में मंत्री एमबी पाटिल के बयान से सरकार को लेकर भ्रम की स्थिति और गहरा गया है। मंत्री एमबी पाटिल ने कहा है कि हमारा कोई भी विधायक भाजपा में नहीं जाएगा। चाहे भाजपा वालें कुछ भी कर लें। भाजपा नेता पहले भी कई बार सरकार गिराने की कोशिश कर चुके हैं। हमें पता है वो आगे भी इस तरह की कोशिश कर सकते हैं। कांग्रेस-जेडीएस सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी...। इस मामले में किसी को भ्रम में रहने की जरूरत नहीं है।

 

बोझ नहीं बनना चाहता

इससे पहले राज्‍य मंत्रिमंडल में शामिल डीसी थम्‍मन ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर सरकार मुझे मंत्रिमंडल से हटाना चाहती है तो हटा दे। ये निर्णय सीएम पर छोड़ दीजिए कि वो करना क्‍या चाहते हैं। अगर वो मुझे बर्खास्‍त करना चाहते हैं तो करें, मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी। अगर ऐसा होता है तो भी मुझे बुरा नहीं लगेगा। मैं सक्षम मंत्री हूं तो मंत्रिमंडल में बना रहूंगा। सीएम मुझे कैबिनेट में बनाए रखेंगे। अन्यथा मुझे कोई पद नहीं चाहिए। न हीं मैं सरकार पर बोझ बना रहना चाहता हूं।

कर्नाटक के मंत्री डीसी थम्‍मन बोले, 'काबिल हूं तो रखें, नहीं तो मंत्रिमंडल से नि...

 

कुछ दिनों के मेहमान हैं कुमारस्‍वामी

बता दें कि हाल ही कर्नाटक का सीएम सिद्धारमैया को बनाए जाने की मांग उठने के बाद सीएम कुमारस्‍वामी ने कहा था कि कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को बहुत पहले प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बन जाना चाहिए था। इस पर भाजपा नेता बीएस येदियुरप्‍पा ने कहा था कि इतना ही दर्द है तो कुमारस्‍वामी खुद उनके लिए सीएम का पद क्‍यों नहीं छोड़ देते। उसके बाद केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने हाल ही में दावा किया था कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार गिर जाएगी। सीएम एचडी कुमारस्वामी बहुत कम दिनों के मेहमान हैं। उन्‍होंने कहा था कि केंद्र में नई सरकार बनते ही कुमारस्‍वामी सरकार का भी अंत हो जाएगा।

 

खेलें पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned