विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर पीएम के बयान पर बरसे उमर, मोदी और चुनाव आयोग को सुनाई खरी-खरी

विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर पीएम के बयान पर बरसे उमर, मोदी और चुनाव आयोग को सुनाई खरी-खरी

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Apr, 21 2019 06:57:08 PM (IST) | Updated: Apr, 21 2019 07:41:19 PM (IST) राजनीति

  • जारी है सेना के नाम पर सियासत
  • चुनावी सभा में मोदी ने किया विंग कमांडर अभिनंदन का जिक्र
  • उमर अब्दुल्ला ने चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की घोषणा होने के कुछ ही दिन बाद चुनाव आयोग ( Election Commission ) ने साफ कर दिया था कि राजनीतिक सभाओं में सेना के नाम वोट नहीं मांगना है। इसके बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) आए दिन चुनावी रैलियों में गाहे-बगाहे सेना का जिक्र करने से नहीं चूकते। रविवार को भी उन्होंने विंग कमांडर अभिनंदन ( Wing Commander Abhinandan ) को लेकर एक बयान दिया, इसके बाद जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ( Omar Abdullah ) भड़क गए। उन्होंने मोदी के साथ चुनाव आयोग पर भी हमला बोला।

Sri Lanka Blasts: भारतीय दूतावास पर भी थी हमलावरों की नजर, 10 दिन पहले जारी हुआ था अलर्ट

अब्दुल्ला का आयोग और मोदी पर निशाना

अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि चुनाव आयोग जिस तरह पीएम मोदी की रस्सी को ढील दे रही है, अगर ये ज्यादा बढ़ गई तो आयोग किसी तरह गांठ को नहीं खोल पाएगा। प्रधानमंत्री सशस्त्र बलों और उनकी कुर्बानियों पर राजनीति करना जारी रख सकते हैं। चुनाव आयोग उनपर कोई सख्ती नहीं बरतने वाला।

वायुसेना की सिफारिश, अदम्य साहस के लिए विंग कमांडर अभिनंदन को मिले वीर चक्र

पीएम मोदी ने आज क्या कहा?

गुजरात के पाटन में पीएम मोदी एयर स्ट्राइक और विंग कमांडर अभिननंदन का जिक्र किया। पुलवामा हमले के बाद पैदा हुआ तनाव पर पीएम ने कहा कि हमने एयर स्ट्राइक किया तो ये लोग (विपक्षी) संदेह जता रहे थे जबकि पाकिस्तान रो रहा था। भारत ने पाकिस्तान का विमान भी गिरा दिया और हमारे पकड़े गए पायलट को उसे लौटाना पड़ा। हमने चेतावनी दी थी कि उसे एक खरोंच तक नहीं आनी चाहिए। अमेरिका के एक प्रवक्ता ने तब कहा था कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो भारत कोई बड़ी कार्रवाई कर देगा। मोदी एक साथ 12 मिसाइल से हमला कर देगा। यह अच्छा हुआ वापस कर दिया वरना यह कत्ल की रात होती।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned