scriptमहाराष्ट्र: लातूर में बोले PM मोदी- ‘धारा 370 पर पाकिस्तान की भाषा बोल रही कांग्रेस’ | loksabha election 2019: PM Narendra modi rally in latur maharashtra | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र: लातूर में बोले PM मोदी- ‘धारा 370 पर पाकिस्तान की भाषा बोल रही कांग्रेस’

महाराष्ट्र के लातूर में पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे
चुनावी सभा को प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधित किया
तीन साल बाद पीएम मोदी-उद्धव ने साझा किया मंच

नई दिल्लीApr 09, 2019 / 01:44 pm

Mohit sharma

pm modi

fgfg

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को महाराष्ट्र के लातूर में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहे। रैली को संबोधित कर रहे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम सरकार में देश के हर नागरिक की जिम्मेदारी चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमने सशक्त भारत बनाने का संकल्प देश के सामने रखा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज जैसे महाराष्ट्र की धरती के शूरवीरों ने जिस प्रकार से स्वाभिमानी और शक्तिशाली राष्ट्र की कल्पना की थी, आज उसी रास्ते पर भारत चल पड़ा है। पीएम ने इस दौरान उद्धव ठाकरे को अपना छोटा भाई कहा।
राजनीतिक व्यवस्था पर बोले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी— देश को आज अच्छे नेताओं की जरूरत

https://twitter.com/ANI/status/1115498606784647168?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम ने अपनी सरकार के तीन मूलमंत्र बताए

पीएम ने कहा कि उनकी 5 वर्ष की सबसे बड़ी कमाई है केवल देशवासियों का विश्वास है। जो हुआ उसके लिए भी आपका ये चौकीदार याद आता है और जो होना चाहिए उसकी भी जिम्मेदारी मेरी ही हिस्से में है। उन्होंने नक्सलियों और माओवादियों से मुक्त भारत बनाने को अपना संकल्प बताया। जबकि आतंकवादियों के अड्डे पर घुस कर मारेंगे ये नए भारत की नीति बताई। उन्होंने कहा कि आतंक को हराकर ही हम दम लेंगे ये हमारा संकल्प है। जम्मू कश्मीर में राष्ट्रवादियों के मन में उनकी सरकार ने नया विश्वास जगाया है। इस दौरान पीएम ने अपनी सरकार के तीन मूलमंत्र भी बताए—

 

https://twitter.com/ANI/status/1115501289972981761?ref_src=twsrc%5Etfw

रैलियों और जनसभाओं का दौर जारी

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार शाम को 5 बजे थम जाएगा। चुनाव के पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को मतदान होगा। ऐसे में चुनाव से पहले भाजपा और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी माहौल अपने पक्ष में करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। रैलियों और जनसभाओं का दौर जारी है।

बिहार: गया में चुनावी सभा करेंगे राहुल गांधी और शत्रुघ्न सिन्हा, तेजस्वी भी रहेंगे साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनावी कार्यक्रम—

सुबह 11 बजे
लातूर, महाराष्ट्र

दोपहर 2.30 बजे
चित्रदुर्ग, महाराष्ट्र

शाम 5.05 बजे
मैसूर, कर्नाटक

शाम 7.05 बजे
कोयंबटूर, तमिल नाडु

तेलंगाना और महाराष्ट्र में आज अमित शाह की रैली, तीर्थनगरी पुरी में करेंगे रोड शो

 

pm modi

कांग्रेस पर बोला हमला

उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति और परंपरा की रक्षा और राष्ट्र की सुरक्षा के लिए ही हमारे सारे काम और संकल्प हैं। घुसपैठ को पूरी तरह बंद करेंगे, ये हमारा संकल्प है। नक्सलियों पर प्रहार करेंगे और आदिवासियों तक विकास का लाभ पहुंचाने के लिए हमने दिन रात मेहनत की है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस कह रही है कि हिंसा वाले इलाकों में सैनिकों को मिले विशेष अधिकार को वो वापस ले लेंगे। पाकिस्तान भी तो यही चाहता है। कांग्रेस कह रही है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 कभी नहीं हटाई जाएगी।

पाकिस्तान की भाषा बोल रही कांग्रेस

पीएम ने कांग्रेस के घोषणापत्र पत्र को ढकोसला पत्र बता कहा कि जो बात उसमें है, वही बात पाकिस्तान भी कह रहा है। कांग्रेस वाले कह रहे हैं कि हम देशद्रोह का कानून हटाएंगे, अरे मैं कहता हूं कि पहले दर्पण में जाकर अपना मुंह देखो। आप कांग्रेस वाले ही थे जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे का नागरिकता छीन लिया था, उनका मतदान करने का अधिकार छीन लिया था। जम्मू कश्मीर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि क्या वहां 2 प्रधानमंत्री की बात करने वाले लोग क्या जम्मू-कश्मीर के हालात सुधार पाएंगे?

 

pm modi

22 फसलों का एमएसपी लागत का डेढ़ गुना तय

इसके साथ ही पीएम ने किसानों की समस्याओं पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो, ये हमारा संकल्प है और इस संकल्प को पूरा करने के लिए हमने 22 फसलों का एमएसपी लागत का डेढ़ गुना तय किया है। उनकी सरकार ने बीज से बाजार तक पुरानी व्यवस्थाओं को बदलने के लिए काम किया है। खेती के लिए पैसे की दिक्कत कम हो, इसके लिए आपको क्रेडिट कार्ड पर बिना किसी ब्याज के 1 लाख रुपये तक मिल पाएंगे।

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की

वहीं, उद्धव ठाकरे ने भाजपा के साथ गठबंधन का कारण उसका संकल्प पत्र बताया। उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ की गई कार्रवाई का जिक्र भी किया। ठाकरे ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि इस बार ऐसा वार कीजिएगा कि पाकिस्तान का नामोनिशान ही मिट जाए।इस दौरान प्रधानमंत्री ने इस दौरान अपनी सरकार की प्राथमिकता गिनवाईं।

pm modi

2016 में एक साथ नजर आए थे PM मोदी और उद्धव ठाकरे

आपको बता दें कि अलग-अलग मंचों से एक दूसरे के खिलाफ जहर उगलने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे आज एक एक मंच पर नजर आ रहे हैं। पिछले तीन साल में ऐसा पहली बार है जब जब दोनों नेता एक मंच साझा कर रहे हों। इसके पहले पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे दिसंबर 2016 में एक साथ नजर आए थे। तब दोनों नेता अरब सागर के तट पर छत्रपति शिवाजी महाराज के स्मारक की आधारशिला रखने के लिए पहुंचे थे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, बिहार, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सहित 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। इनमें आंध्र प्रदेश की सभी 26, तेलंगाना की 17 और उत्तराखंड की पांच सीटों के अलावा उत्तर प्रदेश की आठ, बिहार की चार एवं महाराष्ट्र की सात सीटें शामिल हैं। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को हैदराबाद लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया था।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Home / Political / महाराष्ट्र: लातूर में बोले PM मोदी- ‘धारा 370 पर पाकिस्तान की भाषा बोल रही कांग्रेस’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो