महाराष्ट्र को लेकर कुमारस्वामी का बड़ा बयान, कहा-कांग्रेस शिवसेना के बदले BJP का समर्थन करें

  • Maharashtra Political Crisis
  • कुमारस्वामी ने कांग्रेस को दी सलाह
  • बीजेपी का समर्थन करे कांग्रेस पार्टी

Shiwani Singh

November, 1906:28 PM

नई दिल्ली। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेकुलर) के अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी चाहते हैं कि कांग्रेस महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना के बदले भाजपा को समर्थन दे। कुमारस्वामी के अनुसार शिवसेना एक कट्टर हिंदुत्व वाली पार्टी है।

यह भी पढ़ें-चंद्रयान-2 के बाद ISRO का बड़ा कारनामा, 25 नवंबर को लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3 और अमरीका के 13 नैनो उपग्रह

कुमारस्वामी के मीडिया सलाहकार धोरे ने कुमारस्वामी के हवाले से बताया कि कांग्रेस महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन में कट्टर हिंदुत्वावादी शिवसेना के बदले अपेक्षाकृत एक नरम हिंदुत्ववादी भाजपा को समर्थन दे तो बेहतर होगा, क्योंकि दोनों दक्षिणपंथी पार्टियां सिक्के के दो पहलू हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर अभी तक रास्ता साफ नहीं हो पाया है। इस बीच खबर है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एनसीपी और कांग्रेस से समर्थन लेकर सरकार बनाई जाएगी या फिर दोबारा बीजेपी के साथ मिलकर शिवसेना नए फॉर्मूले के साथ काम करेगी इसको लेकर एक बार फिर विधायकों के साथ बैठक बुलाई है।

 

उद्धव ने यह अहम बैठक 22 नवंबर को बैठक बुलाई। माना जा रहा है कि इस बैठक में सरकार गठन को लेकर अंतिम रूप दिया जाएगा और विधायकों की सहमति के साथ सरकार बनाने पर मुहर लगेगी।

वहीं, इससे पहले दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद एनसीपी चीफ शरद पवार ने साफ किया था कि सभी पार्टियां अपने-अपने विधायकों के साथ बातचीत के आधार पर तय करेंगी कि आगामी रणनीति क्या होगी।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned