script

महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, बोलीं- मुस्लिम नाम के शहरों और स्मारकों का किया जा रहा है हिन्दू नामकरण

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2019 10:01:56 pm

Submitted by:

Anil Kumar

महबूबा ने कहा कि मंदिर बनाने की प्रतियोगिता चल रहा है। मुस्लमानों को गाय की रक्षा के नाम पर मारा जा रहा है, उनपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाकर उन्हें जेल में बंद किया जा रहा है।

महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, बोलीं- मुस्लिम नाम के शहरों और स्मारकों का हिन्दू नामकरण किया जा रहा है

महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान, बोलीं- मुस्लिम नाम के शहरों और स्मारकों का हिन्दू नामकरण किया जा रहा है

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मुस्लिम नाम वाले स्मारक और शहरों के नाम को बदलकर हिन्दू नाम रखा जा रहा है। महबूबा ने कहा कि मंदिर बनाने की प्रतियोगिता चल रहा है। मुस्लमानों को गाय की रक्षा के नाम पर मारा जा रहा है, उनपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाकर उन्हें जेल में बंद किया जा रहा है। बता दें कि बीते दिन मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने गाय की हत्या करने के आरोप में 6 लोगों पर रासुका कानून लगाकर उन्हें जेल में बंद कर दिया था। इस संदर्भ में महबूबा ने कटाक्ष किया है औऱ कहा है कि आज हिन्दुत्व के नाम पर राजनीति की जा रही है। महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि पाकिस्तान न मंदिरों की रक्षा के लिए कानून बनाया है और गुरुनानक जी के बाद एक विश्वविद्याल और एक वन रिजर्व का नाम रखना चाहती है। यदि अब आप पाकिस्तान से तुलना करें तो यह महसूस करेंगे कि दोनों देनों के बीच कुछ अंतर है। हमारा देश धर्मनिरपेक्ष के आधार पर बनाया गया था जबकि पाकिस्तान धर्म के आधार पर बना है। आपको बता दें कि महबूबा के इस बयान पर केंद्रीय राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि समय बदल गया है और कश्मीर आधार नेता भी समय के साथ बदल रहे हैं। जितेंद्र सिंह ने कहा कि महबूबा के बयान से यह स्पष्ट हो जाता है कि जब आप भारत के संविधान की शपथ लेते हैं और सत्ता में काबिज होते हैं तो सबकुछ ठीक है, पर जैसे ही सत्ता से बाहर होते हैं तो पाकिस्तान का गुणगान करन लगते हैं। यह महबूबा की एक पुरानी कला रही है।

https://twitter.com/ANI/status/1094620535810592768?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1094622838978269185?ref_src=twsrc%5Etfw

 

महबूबा ने की थी इमरान खान की तारीफ

आपको बता दें कि महबूबा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ करते हुए कहा था कि वहां के प्रधानमंत्री मंदिरों को बचाने के लिए कई कदम उठा रही है। साथ ही गुरुनानक देव जी के नाम पर एक वन रिजर्व और विश्वविद्यालय का नाम रखने पर काम कर रही है। जबकि हमारे यहां मस्जिदों और मुस्लिम नाम वाले स्मारकों को तोड़कर मंदिर बनाया जा रहा है उनके नाम को बदला जा रहा है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो