scriptमोदी सरकार अधिकारियों का मेडल वापस ले लेगी तो हम उन्हें ‘बंग विभूषण’ से करेंगे सम्मानित: ममता बनर्जी | Modi government will withdraw the medal of the officers, we will honor them with 'Bang Vaishushan': Mamta Banerjee | Patrika News

मोदी सरकार अधिकारियों का मेडल वापस ले लेगी तो हम उन्हें ‘बंग विभूषण’ से करेंगे सम्मानित: ममता बनर्जी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 08, 2019 07:26:25 pm

Submitted by:

Anil Kumar

शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अधिकारियों के पदक वापस लिए जाने के खबरों के बीच कहा है कि अगर उनके पदक वापस लिए जाते हैं तो वह उन्हें राज्य के सर्वोच्च सम्मान ‘बंग विभूषण’ से सम्मानित करेगी।

मोदी सरकार अधिकारियों का मेडल वापस ले लेगी तो हम उन्हें 'बंग विभूषण' से करेंगे सम्मानित: ममता बनर्जी

मोदी सरकार अधिकारियों का मेडल वापस ले लेगी तो हम उन्हें ‘बंग विभूषण’ से करेंगे सम्मानित: ममता बनर्जी

कोलकाता। ममता सरकार और मोदी सरकार के बीच सियासी जंग थमने के बजाए तूल पकड़ते जा रहा है। दरअसल ममता के धरने में शामिल पांच अधिकारियों के खिलाफ केंद्र सरकार की कार्रवाई पर ममता सरकार भड़क गी हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अधिकारियों के पदक वापस लिए जाने के खबरों के बीच कहा है कि अगर उनके पदक वापस लिए जाते हैं तो वह उन्हें राज्य के सर्वोच्च सम्मान ‘बंग विभूषण’ से सम्मानित करेगी। ममता के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में राजनीति तेज हो गई है। बता दें कि ममता के धरने में जो अधिकारी मौजूद थे उसमें एडीजी (सुरक्षा) विनीत कुमार गोयल, एडीजी (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा, पुलिस कमिश्न (विधान नगर) ज्ञानवंत सिंह और कोलकाता के एडिशनल पुलिस कमिश्नर सुप्रीतम सरकार शामिल हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने नागेश्वर राव को किया तलब, कहा- आप कोर्ट के आदेश से खेल रहे हैं

सीबीआई की कार्रवाई को लेकर छिड़ा है विवाद

आपको बता दें कि शारदा चिटफंड मामले को लेकर बीते दिनों सीबीआई ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के आवास पर पूछताछ के लिए पहुंची थी। इस बात को लेकर पुलिस और सीबीआई के बीच तकरार बढ़ गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राजीव कुमार का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गई। ममता सरकार ने रविवार को धरना पर बैठते हुए यह आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने बदले की भावना से कार्रवाई की है। ममता ने यह भी कहा कि मोदी सरकार के इस कदम से यह साफ हो गया है कि संविधान और संघीय ढांचे की भावना का गला घोंट रही है। बता दें कि ममता के धरने में डीजीपी वीरेंद्र कुमार सहित पांच अधिकारी चार फरवरी को सादे कपड़ों में मौजूद थे। इसी के संद्रभ में शुक्रवार को ममता ने कहा, ‘केंद्र की ओर से इन पांच वरिष्ठ अधिकारियों के पदक वापस लिए जाने पर मैं उन्हें राज्य का सर्वोच्च सम्मान बंग विभूषण दूंगी।’ हालांकि उन्होंने यह कहा है कि ये अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी के लिए प्रदर्शन स्थल पर मौजूद थे। कोई भी अधिकारी धरना में शामिल नहीं था। मालूम हो कि गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से यह संकेत दे दिए गए थे कि इन पांच अधिकारियों से उनके पदक वापस लिए जा सकतो है जो उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए दिया गया था। इसके अलावे उनका ट्रांसफर भी रुक जाएगा। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के मुताबिक राजीव कुमार शुक्रवार को शिलांग रवाना हो गए हैं। सीबीआई शारदा घोटाले के संबंध में उनसे वहीं पूछताछ करेगी।

 

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो